Menu
blogid : 312 postid : 1392707

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी, भज्‍जी, जाधव और कुलदीप का बेस प्राइस में सौदा

Rizwan Noor Khan

18 Feb, 2021

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 में 8 खिलाडि़यों को फ्रेंचाइजी टीमों ने सबसे महंगी बोली लगाकर खरीद लिया। ऑक्‍शन में सबसे महंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्रिस मोरिस बिके। भारतीय प्‍लेयर्स में कृष्‍णप्‍पा गौतम को सबसे महंगे दामों में खरीदा गया। वहीं, करीब दो दर्जन से अधिक प्‍लेयर्स को कोई खरीदार नहीं मिला है।

Image courtesy: IPL

आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिके क्रिस
आईपीएल के 13 वर्षों के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस बन गए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 16.25 करोड़ की बोली लगाकर खरीद लिया। 2013 से आईपीएल खेल रहे क्रिस मोरिस ऑलराउंडर हैं और 70 मैचों में 80 विकेट उनके नाम दर्ज हैं। इसके अलावा क्रिस मोरिस आईपीएल में 2 अर्धशतक के साथ 551 रन भी बना चुके हैं।

ऑक्‍शन में छाए रहे मैक्‍सवेल और जेमिसन
आईपीएल ऑक्‍शन में न्‍यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज केल जेमिसन की किस्‍मत खुल गई। वह इस सीजन के दूसरे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने। जेमीसन को आरसीबी ने 15 करोड़ में खरीदा। 26 साल के जेमीसन ने फरवरी 2020 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया है। आईपीएल की लगभग हर ऑक्‍शन के सबसे चेहरे रहे ग्‍लेन मैक्‍सवेल इस ऑक्शन में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। आरसीबी ने मैक्‍सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा।

कृष्‍णप्‍पा गौतम सबसे महंगे भारतीय
कृष्‍णप्‍पा गौतम इस ऑक्‍शन में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय बने। जबकि, आईपीएल इतिहास में वह अब तक के सबसे महंगे अनकैप्‍ड इंडियन प्‍लेयर भी हैं। डॉमेस्टिक क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलने वाले कृष्‍णप्‍पा गौतम को सीएसके ने 9.25 करोड़ में खरीदा। तमिलनाडु के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर शाहरुख खान इस ऑक्‍शन में सबसे महंगे बिकने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। शाहरुख को पंजाब किंग्‍स ने 5.25 करोड़ में खरीदा।

तेज गेंदबाजों पर बरसा रुपया
ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन इस ऑक्‍शन के चौथे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं। रिचर्डसन को पंजाब किंग्‍स ने 14 करोड़ में खरीदा है। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रिली मेरेडिथ को पंजाब किंग्‍स ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा। रिली इस ऑक्‍शन के 7वें सबसे महंगे प्‍लेयर बने। इसके अलावा इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को सीएसके ने 7 करोड़ में खरीदा। मोइन सबसे महंगे बिकने वाले 8वें खिलाड़ी रहे।


दूसरे सत्र में बिके भज्‍जी और जाधव

पहले सेशन में सबसे महंगे 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले हरभजन सिंह और केदार जाधव को खरीदार नहीं मिला था। केकेआर ने अनुभवी हरभजन सिंह को 2 करोड़ में खरीदा। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने केदार जाधव को 2 करोड़ की बेस प्राइस पर खरीदा। केकेआर ने करुण नायर को 50 लाख में खरीद लिया। स्पिनर कुलदीप यादव को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख की बेस प्राइस पर खरीदा।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *