Menu
blogid : 312 postid : 1393539

आईपीएल में सबसे आगे चल रहे ये 5 बल्लेबाज, गेंदबाजों में हर्षल पटेल पहले नंबर पर, देखें पूरी लिस्ट

Rizwan Noor Khan

22 Apr, 2021

इंडियन प्रीमियरल लीग 2021 में 15 मैच अब तो हो चुके हैं। आईपीएल में अब तक सबसे ज्‍यादा रन बनाकर 5 बल्‍लेबाज चोटी पर पहुंचे हैं। दिल्‍ली कैपिटल्स के सलामी बल्‍लेबाज का नंबर वन पोजीशन पर कब्‍जा है। वहीं, टॉप 5 गेंदबाजों में आरसीबी के हर्षल पटेल नंबर वन पर काबिज हैं। इसी तरह टीम टैली में केकेआर को शिकस्‍त देकर धोनी की टीम नंबर वन पर पहुंच चुकी है।

टैली में 3 टीमें बराबर अंकों के साथ
टीम प्‍वाइंट्स टैबल में सबसे ज्‍यादा 6 अंक लेकर एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स नंबर वन पर काबिज हो गई है। जबकि, आरसीबी कम रनरेट के चलते 6 अंक होने के बावजूद नंबर पर खिसक गई है। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स भी 6 अंक होने के बावजूद कम नेट रनरेट के चलते तीसरे नंबर पर है। पंजाब किंग्‍स 2 अंकों के साथ सबसे निचले पायदान पर है।

शिखर धवन को छूने वाला कोई नहीं
टॉप 5 बल्‍लेबाजों में सबसे ज्‍यादा रन बनाकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के शिखर धवन नंबर पर पोजीशन पर काबिज हैं। शिखर धवन 231 रन बना चुके हैं और टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा 29 बाउंड्री लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं। दूसरे नंबर पर आरसीबी के ग्‍लेन मैक्‍सवेल 176 रन बनाकर काबिज हैं। तीसरे नंबर पर 173 रन बनाकर सनराइजर्स के जॉनी बैरिस्‍टो, चौथे नंबर पर 164 रन बनाकर सीएसके के फॉ प्‍लेसिस और पांचवें स्‍थान पर 164 रन बनाकर केकेआर के नितीश राणा हैं।

नंबर वन बने रहेंगे हर्षल पटेल
टॉप 5 गेंदबाजों में सबसे ज्‍यादा 9 विकेट चटकाकर आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल नंबर वन पोजीशन पर काबिज हैं। हर्षल पटेल के नाम इस सीजन का पहला 5 विकेट हॉल भी दर्ज है। 8 विकेट लेकर सीएसके के दीपक चहर दूसरे नंबर पर हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आवेश खान और मुंबई इंडियंस के राहुल 8-8 विकेट लेकर तीसरे और चौथे नंबर पर काबिज हैं। केकेआर के आंद्रे रसेल 7 विकेट लेकर पांचवें स्‍थान पर हैं।

आरसीबी, मैक्‍सवेल और सैमसन के पास मौका
आईपीएल में 22 अप्रैल को आरसीबी और राजस्‍थान के बीच मैच है। इस मैच को आरसीबी जीतती है तो वह 2 अंक हासिल कर नंबरवन पर पहुंच जाएगी। राजस्‍थान यह मैच जीतता है तो वह 4 अंक हासिल कर मुंबई से आगे चौथे नंबर पर पहुंच जाएगा। आरसीबी के ग्‍लेन मैक्‍सवेल इस मैच में अर्धशतक लगाकर 3 हाफ सेचुरी जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज बन सकते हैं। वहीं, संजू सैमसन इस मैच शतक ठोकर दो शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन सकते हैं।…Next

 

ये भी पढ़ें : आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आखिरी वनडे में सचिन ने जड़ी थी फिफ्टी, 9 साल बाद भी फॉर्म बरकरार 

फिक्सिंग में दो पर बैन लगा, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *