Menu
blogid : 312 postid : 1395232

IPL 2021: जसप्रीत बुमराह और कगीसो रबाडा बराबरी पर पहुंचे, बाउंड्री जड़ने में सबसे आगे ये बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग के 34वें मुकाबले में 23 सितंबर की शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर टैली में अपना स्थान मजबूत कर लिया है। इस बीच आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा बार बॉल को सीमारेखा के बाहर भेजने का कारनामा दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज के नाम है। वहीं, विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह दिल्ली कैपिटल्स के कगीसो रबाडा की बराबरी पर पहुंच गए हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 24 Sep, 2021

 

 

चौथे नंबर की टीम बनी केकेआर- 
आईपीएल के 34वें मुकाबले में केकेआर ने मुंबई इंडियंस को पटखनी देकर प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं, मैच गंवाने से मुंबई इंडियंस पीछे खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स सर्वाधिक 14 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है। 24 सितंबर की शाम को सीएसके और आरसीबी का मैच है। इसके बाद टैली में बढ़ा बदलाव दिख सकता है।

बुमराह की टॉप-5 बॉलर्स में एंट्री-
केकेआर के 3 बल्लेबाजों को आउट करने वाले मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप-5 में शामिल हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह 11 विकेट लेने के साथ पांचवें नंबर पर हैं। जबकि, टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स के कगीसो रबाडा, पंजाब किंग्स मोहम्मद शमी, केकेआर के प्रसिद्ध कृष्णा, मुंबई के राहुल चहर और सनराइजर्स के राशिद खान क्रमशा 11-11 विकेट लेकर बराबरी पर हैं।

बल्लेबाजों में सबसे आगे धवन- 
आईपीएल के इस सीजन में अबतक सबसे ज्यादा बार चौके-छक्के लगाकर बॉल को सीमारेखा के बाहर भेजने की उपलब्धि
दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिखर धवन के पास है। वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक 49 चौके जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। वह अबतक सर्वाधिक 58 बार बॉल को छक्के और चौके के रूप में बाउंड्री के बाहर भेज चुके हैं। शिखर धवन सर्वाधिक 422 रन बनाकर टॉप पर काबिज हैं।

 

 

पंजाब किंग्स के कप्तान सिक्सर किंग- 
इस सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल सिक्सर किंग बने हुए हैं। उन्होंने अबतक सबसे ज्यादा 18 छक्के जड़े हैं। केएल राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शिखर धवन के बाद दूसरे स्थान पर हैं। केएल राहुल के नाम 380 रन हैं और वह ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार भी हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा 4 अर्धशतक लगाकर वह संयुक्त रूप से सीएसके के बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस के साथ नंबर वन बने हुए हैं।…Next

 

 

Read More : 

DC के गेंदबाज ने फेंकी IPL 2021 की सबसे तेज गेंद, फास्ट बॉलर्स की लिस्ट देखें

ICC वुमेंस रैंकिंग्स में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, ये है दुनिया की No.1 बल्लेबाज

नवंबर से भारत आ रहीं 4 देशों की टीमें, खेले जाएंगे 20 से ज्यादा मैच  

IPL 2021: पहले मैच में ही 5 पुरस्कार जीत ले गया CSK का प्लेयर

3 देशों के कोच रहे लीजेंड क्रिकेटर को इस फ्रेंचाइजी ने हेड कोच बनाया

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *