Menu
blogid : 312 postid : 1395304

IPL 2021: तीन बल्लेबाजों ने पार किया 500 रन का आंकड़ा, संजू सैमसन के पास No.1 बनने का मौका

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे आगे पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं। सूची में शामिल राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के पास नंबर वन बनने का मौका है। वहीं, गेंदबाजी में आरसीबी के हर्षल पटेल नंबर वन बने हुए हैं। इस सीजन में अबतक केएल राहुल के नाम सर्वाधिक छक्के भी दर्ज हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 5 Oct, 2021

 

 

RR और MI के बीच करो या मरो मैच- 
आईपीएल 2021 में 51वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मुकाबले दोनों ही टीमों को हरहाल में जीतना होगा। प्वाइंट्स टैली में दोनों ही टीमें 5-5 मैच जीतकर 10-10 अंकों के साथ छठे और सातवें स्थान पर हैं।

केएल राहुल टॉप स्कोरर बल्लेबाज- 
आईपीएल में अबतक खेले गए 50 मुकाबलों के बाद 500 रन का आंकड़ा 3 बल्लेबाजों ने पार किया है। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाजों की सूची में 528 रन बनाकर केएल राहुल आगे चल रहे हैं। लिस्ट में सीएसके के रितुराज गायकवाड़ 521 रन से दूसरे नंबर, दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 501 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। संजू सैमसन 480 रन बनाकर चौथे और फाफ डु प्लेसिस 470 रन बनाकर पांचवें स्थान पर हैं।

सैमसन के पास नंबर वन बनने का मौका- 
मुंबई इंडियंस के साथ 5 अक्टूबर की शाम को होने वाले मुकाबले में संजू सैमसन के पास बल्लेबाजों की सूची में नंबर वन बनने का मौका होगा। इसके लिए उन्हें अर्धशतकीय पारी खेलनी होगी और वह केएल राहुल से आगे हो जाएंगे। इसके साथ संजू सैमसन दूसरी बार ऑरेंज कैप भी हासिल कर सकते हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संजू सैमसन से विस्फोटक पारी खेलने की उम्मीद भी फैंस जता रहे हैं।

हर्षल पटेल तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड- 
आईपीएल में सबसे ज्यादा 26 विकेट हासिल कर आरसीबी के गेंदबाज नंबर वन पोजीशन पर काबिज हैं। आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक 32 विकेट का रिकॉर्ड हर्षल पटेल तोड़ सकते हैं, क्योंकि उनके पास अभी एक लीग मैच और फिर प्लेऑफ मॅच खेलने का भी मौका है। आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा 32 विकेट लेने का रिकॉर्ड सीएसके के ड्वेन ब्रावो के नाम है। ब्रावो ने 2013 के आईपीएल में यह रिकॉर्ड बनाया था।

 

 

रितुराज के पास सबसे ज्यादा बाउंड्री-
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। केएल राहुल 12 मैच में सर्वाधिक 22 छक्के लगा चुके हैं। अभी उनके पास कम से कम एक मैच और खेलने का मौका है। इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके लगाने की उपलब्धि दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिखर धवन के पास है। वह अब तक सर्वाधिक 58 चौके जड़ चुके हैं। वहीं, सबसे ज्यादा 75 बाउंड्री लगाकर रितुराज गायकवाड़ सबसे आगे हैं।…Next

 

 

Read More : 

IPL इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज, लिस्ट देखें

ICC वुमेंस रैंकिंग्स में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, ये है दुनिया की No.1 बल्लेबाज

नवंबर से भारत आ रहीं 4 देशों की टीमें, खेले जाएंगे 20 से ज्यादा मैच  

IPL 2021: पहले मैच में ही 5 पुरस्कार जीत ले गया CSK का प्लेयर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *