Menu
blogid : 312 postid : 1395127

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर आया फैसला, प्रबंधन ने इस प्लेयर पर जताया भरोसा

इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण की शुरुआत होने में बस 3 दिन और शेष हैं। यूएई में होने जा रहे मुकाबलों में पहला मैच सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई में होगा। सभी टीमों के लगभग सभी प्लेयर यूएई पहुंच चुके हैं। यहां तक कि राजनीतिक उठापटक से जूझ अफगानिस्तान के प्लेयर्स भी यूएई पहुंच गए हैं। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी को लेकर प्रबंधन ने फैसला कर लिया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 16 Sep, 2021

 

 

सीपीएल के बाद कैरेबियन प्लेयर्स का आना शुरू
आईपीएल 2021 के 31 मैच 19 सितंबर से यूएई के 3 शहरों में खेले जाने हैं। इसके लिए फ्रेंचाइजी टीमों के प्लेयर्स और प्रबंधन के लोग यूएई में डेरा जमा चुके हैं। वेस्टइंडीज के प्लेयर्स का पहुंचना बस बाकी रह गया है। क्योंकि बीते दिन 15 सितंबर को वेस्टइंडीज की टी20 लीग सीपीएल का समापन हुआ है, जिसके बाद कैरेबियन प्लेयर्स का आना शुरू हो रहा है। लगभग सभी प्लेयर्स कल तक अपनी-अपनी टीमों के साथ यूएई में जुड़ जाएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स ने साफ की कप्तानी की ऊहापोह- 
दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने आईपीएल के दूसरे चरण के लिए कप्तान का ऐलान कर दिया है। दरअसल, सीजन की शुरुआत से पहले ही नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे और वह आईपीएल के पहले चरण में टीम का हिस्सा नहीं थे। तब भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी सौंपी गई थी। अब अय्यर के ठीक होकर टीम के साथ जुड़ने के बाद कप्तानी को लेकर ऊहापोह की स्थिति चल रही थी, जिसे प्रबंधन ने साफ कर दिया है।

इस सीजन में रिषभ पंत बने रहेंगे कप्तान- 
JSW-GMR की टीम दिल्ली कैपिटल्स की ओर आधिकारिक बयान जारी कर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की घोषणा कर दी गई। बयान में कहा गया कि रिषभ पंत यूएई में होने जा रहे आईपीएल 2021 सीजन में कप्तान बने रहेंगे। ऐसे में यह साफ हो गया है कि श्रेयस अय्यर बतौर महत्वपूर्ण प्लेयर टीम के साथ जुड़ेंगे।

 

 

टैली में टॉप पर चल ही दिल्ली कैपिटल्स –
29 मैचों के बाद आईपीएल की मौजूदा प्वाइंट्स टैली में दिल्ली कैपिटल्स अपने 8 में 6 मुकाबले जीतकर सर्वाधिक 12 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है। सीएसके और आरसीबी 7 जीत और 2 हार के बाद बराबर 10-10 अंकों के साथ क्रमशा दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। मुंबई इंडियंस 8 अंकों के साथ चौथे और राजस्थान रॉयल्स 6 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। टैली में सनराइजर्स हैदराबाद सबसे कम 2 अंकों के साथ अंतिम पायदान पर है।

 

Read Comments

Post a comment