Menu
blogid : 312 postid : 1393701

IPL दोबारा शुरू करने की तैयारी में BCCI, सब ठीक रहा तो टी20 वर्ल्‍डकप से पहले होंगे बाकी मैच

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 5 May, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां संस्‍करण कोरोना महामारी के चलते बीच में ही रोक दिया गया है। कई प्‍लेयर्स और टीम स्‍टॉफ समेत कुछ लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई ने 4 मई को यह कड़ा कदम उठाया था। इस बीच खबर है कि बीसीसीआई आईपीएल के बचे मैचों को टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले कराने तैयारी कर रहा है। अगर सब ठीक रहा तो अक्‍टूबर से पहले आईपीएल के बचे मैच खेले जा सकते हैं।

कोरोना के कारण स्‍थगित हुआ है आईपीएल
देशभर में कोरोना महामारी ने लोगों की जिंदगी को मुश्किल में डाल रखा है। तमाम सुरक्षा उपायों के बावजूद कोरोना ने आईपीएल में एंट्री मार दी। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही ग्राउंड्समैन, प्‍लेयर्स, टीम स्‍टाफ समेत कई लोग कोरोना संक्रमित हो चुके थे। आयोजन के दौरान भी कई प्‍लेयर्स बारी बारी से संक्रमित होते रहे। प्‍लेयर्स की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी।

बचे 31 मैच टी20 वर्ल्‍डकप से पहले कराने का प्‍लान
आईपीएल 2021 में अब तक 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जबकि, 31 मैच होने अभी बाकी हैं। एएनआई के अनुसार टूर्नामेंट के बाकी मैचों को टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले कराने की तैयारी है। टी20 वर्ल्‍ड कप अक्‍टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है। ऐसे में वर्ल्‍डकप से पहले आईपीएल के बाकी मैचों को पूरा करने की तैयारी चल रही है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार अगर सितंबर तक कोरोना के हालात कंट्रोल में आ जाते हैं तो आईपीएल के बाकी मैच कराए जा सकते हैं।

जहां से खत्‍म हुआ वहीं से शुरू होगा आईपीएल
सितंबर में अगर आईपीएल दोबारा शुरू होता है तो मैच वहीं से खेले जाएंगे जहां समाप्‍त हुए हैं। ऐसे में केवल दिन तारीख और स्‍थान में परिवर्तन हो सकता है लेकिन टीम के बीच तय मुकाबलों में कोई बदलाव नहीं होगा। यानी 30 वां मुकाबला केकेआर और आरसीबी के बीच खेला जा सकता है। इसके बाद तय टीमों के बीच मुकाबले पहले की तरह ही होंगे।

अब तक दिल्‍ली, शिखर और हर्षल नंबर वन
अब तक हुए 29 मुकाबलों के अनुसार टीम प्‍वाइंट्स टेबल में 8 मैच खेलकर सर्वाधिक 12 अंकों के साथ दिल्‍ली कैपिटल्‍स नंबर वन पोजीशन पर काबिज है। 7 मैचों में 10 अंकों के साथ सीएसके दूसरे नंबर पर और 7 मैचों में 10 अंकों के आरसीबी तीसरे नंबर पर है। 7 मैचों में 8 अंक के साथ मुंबई इंडियंस चौथे स्‍थान पर हैं। शिखर धवन सर्वाधिक 380 रनों के साथ नंबर वन बल्‍लेबाज और हर्षल पटेल सर्वाधिक 17 विकेट के साथ नंबर वन गेंदबाज बने हुए हैं।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें : टी20 क्रिकेट की रन मशीन हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्‍ट में भारतीय नहीं

IPL Tally: बाउंड्री जड़ने में सबसे आगे DC का बल्लेबाज

IPL : रैना, धोनी, कोहली और गिलक्रिस्ट के नाम खास रिकॉर्ड

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *