Menu
blogid : 312 postid : 1393313

आईपीएल में विरोधी की सलाह उसी पर आजमाएगा आरसीबी का ये गेंदबाज, बताई रणनीति

Rizwan Noor Khan

8 Apr, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है और इसके आगाज में अब कुछ घंटे ही शेष बचे हैं। पहले मैच में पांच बार की चैंपियन का मुकाबला खिताब के लिए जोर-आजमाइश कर रही आरसीबी के साथ होगा। इस मैच में आरसीबी के खतरनाक युवा गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज अपने विरोधी यानी मुंबई के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सलाह का पालन करने वाले हैं।

Mohammed Siraj. Video Grab RCB.

आरसीबी के मोहम्‍मद सिराज की खास प्‍लानिंग
टीम इंडिया के लिए दिसंबर 2020 में डेब्‍यू करने वाले मोहम्‍मद सिराज अब तक 5 टेस्‍ट, 1 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय टूर्नामेंट खेल चुके हैं। उनके नाम कुल 9 मैचों में 19 विकेट दर्ज हैं। 2017 में आईपीएल डेब्‍यू करने वाले सिराज अब तक 35 मैचों में 39 विकेट चटका चुके हैं। आईपीएल के 4 सीजन खेल चुके सिराज ने पाचवें सीजन यानी इस सीजन के लिए खास तैयारी की है।

जसप्रीत बुमराह की सलाह पर करेंगे अमल
मोहम्‍मद सिराज इस आईपीएल में बल्‍लेबाजों को आउट करने के लिए खास रणनीति पर अमल करने वाले हैं। सिराज ने बताया कि वह भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत की सलाह मानेंगे और विरोधी टीमों के बल्‍लेबाजों को पवेलियन भेजेंगे। सिराज ने कहा कि जसप्रीत बुमराह से उन्‍हें सीख मिली है कि गेंदबाजी के दौरान बेसिक्‍स को फॉलो करना है कुछ भी अलग करने की कोशिश नहीं करना है।

हाईएस्‍ट विकेट टेकर बनने का सपना
मोहम्‍मद सिराज ने कहा कि मेरे लिए ये खास सीख है। इसी पर अमल करते हुए वह आईपीएल में कहर बरपाने वाले हैं। मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह आईपीएल के पहले मैच में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। ऐसे में वह जसप्रीत बुमराह की सलाह उनकी टीम के बल्‍लेबाजों पर आजमाएंगे। सिराज का सपना है कि वह भारत के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें।

Mohammed Siraj. ANI

2.60 करोड़ की बोली लगने पर चमके थे
2016-17 में रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए केवल 9 मैचों सबसे ज्‍यादा 41 विकेट चटकाकर मोहम्‍मद सिराज सुर्खियों में आए थे। ऑटो ड्राइवर के बेटे सिराज को 2017 के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने 2.60 करोड़ में खरीदा था। इसके बाद आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने 2018 में सिराज को 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा लिया और तबसे सिराज आरसीबी के लिए खेल रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें : IPL 2021 में 11 दिन होंगे दो-दो मैच, जानें कहां होगा फाइनल

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आखिरी वनडे में सचिन ने जड़ी थी फिफ्टी, 9 साल बाद भी फॉर्म बरकरार 

फिक्सिंग में दो पर बैन लगा, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *