Menu
blogid : 312 postid : 1393262

IPL 2021: इस बार भी घर से देखना होगा आईपीएल, कोरोना की वजह से नियम सख्त हुए

Rizwan Noor Khan

5 Apr, 2021

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण ने लोगों की फिर से परेशानी बढ़ा दी है। खेलप्रेमियों के लिए मुश्किलभरी बात ये है कि आईपीएल के 14वें सीजन में वह स्‍टेडियम से मैच का आनंद नहीं ले पाएंगे। महाराष्‍ट में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से राज्‍य में होने वाले मैचों के लिए सख्‍ती बढ़ाई गई है। दर्शकों के साथ प्‍लेयर्स के लिए भी नियम कड़े कर दिए गए हैं।

महाराष्‍ट्र में कोरोना का असर आईपीएल पर
देशभर में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1 लाख से अधिक दर्ज की गई है। सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र 50 हजार से अधिक मरीज मिले हैं। ऐसे में महाराष्‍ट्र सरकार ने संक्रमण पर काबू पाने के इरादे से कुछ पाबंदियां लगा दी हैं। जिनमें क्रिकेट भी शामिल है। इन पाबंदियों का असर आईपीएल के प्रेमियों पर देखने को मिलने वाला है।

दर्शकों को स्‍टेडियम जाने की अनुमति नहीं
महाराष्‍ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कोरोना के मद्देनजर आईपीएल मैचों को लेकर स्थिति साफ करते हुए कहा है कि IPL को लेकर सिर्फ खेल को अनुमति दी गई है। वहां दर्शकों को जाने की इजाजत नहीं रहेगी। ऐसे में आईपीएल मैचों का स्‍टेडियम से लुत्‍फ लेने का इंतजार कर रहे फैंस को झटका लगा है। कोरोना की वजह से पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में भी दर्शक स्‍टेडियम में नहीं जा सके थे।

प्‍लेयर्स को एक जगह आईसोलेट होना होगा
एएनआई के मुताबिक कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि आईपीएल में हिस्सा लेने वाले लोगों को एक ही जगह आईसोलेट रहना पड़ेगा। लाइव प्रसारण के जरिए लोग खेल देख पाएंगे, लेकिन किसी भी प्रकार की भीड़ नहीं हो सकती। उन्‍होंने कहा कि इसी आधार पर आईपीएल मैच कराने की अनुमति दी गई है।

महाराष्‍ट्र में सिनेमाघर, मॉल, मार्केट बंद
इसके अलावा कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में आज रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। राज्य में मॉल, सिनेमाघर और मनोरंजन के साधन बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं की दुकानें छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। सभी धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध रहेगा।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें : IPL 2021: 6 शहरों में 52 दिन तक 60 मैच, 11 दिन डबल हेडर, शिड्यूल देखें

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आखिरी वनडे में सचिन ने जड़ी थी फिफ्टी, 9 साल बाद भी फॉर्म बरकरार 

फिक्सिंग में दो पर बैन लगा, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *