Menu
blogid : 312 postid : 1391405

मुंबई के खिलाफ सनराइजर्स के राइज होने का आज सही वक्त, हारे तो अगले साल तक के लिए डूबेंगे

Rizwan Noor Khan

3 Nov, 2020

आईपीएल के 56वें मुकाबले में सनराइजर्स को मुंबई पर जीत हासिल करनी ही होगी। वहीं, प्लेआफ में क्वालीफाई कर चुकी मुंबई इस मैच को जीत​कर ट्रॉफी पर दावा मजबूत करना चाहेगी। यह मैच सनराइजर्स के अलावा कोलकाता के लिए भी महत्वपूर्ण है। इस मुकाबले के बाद प्लेआफ की 4 टीमें तय हो जाएंगी। अगर सनराइजर्स यह मैच हारे तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे और अगले टूर्नामेंट का इंतजार करना होगा।

चौथे क्वालीफायर के लिए जंग
13 मैच में सर्वाधिक 18 अंक हासिल कर मुंबई इंडियंस टॉप पर मौजूद है। वह प्लेआफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। मुंबई के अलावा दिल्ली भी क्वालीफाई कर चुकी है। तीसरी टीम के तौर आरसीबी अपना पिछला मुकाबला हारकर भी क्वालीफाई कर चुकी है। चौथी क्वालीफायर के रूप में केकेआर और सनराइजर्स दावेदार हैं।

सनराइजर्स के लिए करो या मरो
सनराइजर्स हैदराबाद को आज के मुकाबले में मुंबई को हर हाल में हराना ही होगा। मुंबई के हारने पर उसे फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन सनराइजर्स हारते ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। सनराइजर्स अभी 12 प्वाइंटस पर हैं और उनका नेट रनरेट प्लस में है। ऐसे में वह जीतते हैं तो केकेआर बाहर हो जाएगी और सनराइजर्स प्लेआफ में क्वालीफाई कर जाएंगे।

मैच के रिजल्ट पर केकेआर की निगाहें
आईपीएल में केकेआर का आगे का ​भविष्य सनराईजर्स की हार पर कायम है। केकेआर 14 के पास अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट माइनस में है। जबकि, सनराईजर्स आज मुंबई को हराकर 14 प्वाइंटस हासिल कर लेंगे और प्लस नेट रेट के चलते प्लेआफ में क्वालीफाई कर जाएंगे। अगर सनराइजर्स हारते हैं तो केकेआर चौथी क्वालीफायर टीम बन जाएगी।

मुंबई के लिए मुफीद है मैदान
सनराइजर्स और मुंबई का मुकाबला शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर है। यह मैदान मुंबई इंडियंस के लिए लकी साबित हुआ है और सनराइजर्स के लिए यह कुछ खास नहीं रहा है। मुंबई ने यहां पर 3 मैच खेले हैं और इनमें से 2 जीते हैं एक में हार मिली है। जबकि, सनराइजर्स इस मैदान पर 4 मैच खेल चुके हैं, जिनमें से सिर्फ 1 में जीत मिली है और 3 में हार हुई है।

कारनामा कर सकते हैं 4 खिलाड़ी
सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर इस सीजन में 500 रन बनाने से मात्र 56 रन दूर हैं। सनराइजर्स के बल्लेबाज रिद्धिमान साहा आईपीएल करियर के 2000 रन से मात्र 79 रन दूर हैं। मुंबई इंडियंस के क्विंटन डिकॉक इस सीजन में 500 रन बनाने से 82 रन दूर हैं। मुंबई के कॉयरान पोलार्ड आईपीएल करियर के 200 छक्कों से मात्र 6 छक्के दूर हैं। दोनों टीमों के चारों खिलाड़ियों के पास उप​लब्धियां हासिल करने का सुनहरा मौका है।…NEXT

 

Read More : आईपीएल में धोनी के साथी शेन वॉटसन ने सन्यास लिया

ब्रेट ली के लिए सचिन से ज्यादा अहम था इस भारतीय का विकेट लेना

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

IPL के बाद 10 मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज नंवबर से

बांग्लादेश के सबसे बड़े मैच विनर की क्रिकेट में वापसी

एक ही दिन पैदा हुए 3 दिग्गजों ने ​क्रिकेट में तहलका मचाया

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *