Menu
blogid : 312 postid : 1391320

ये हैं आईपीएल के नंबर वन बल्लेबाज और गेंदबाज, कोई नहीं छीन पा रहा आरेंज और पर्पल कैप

Rizwan Noor Khan

27 Oct, 2020

आईपीएल में अब तक 46 मैच खेले जा चुके हैं। इस आईपीएल में सबसे ज्यादा लंबे समय से नंबर वन बल्लेबाज और गेंदबाज से कोई आरेंज और पर्पल कैप नहीं छीन पा रहा है। यह दोनों खिलाड़ी अलग अलग टीमों से हैं और अपने अपने क्षेत्र में नंबर वन बने हुए हैं।

टॉपर्स टेबल पर दो खिलाड़ियों का कब्जा
आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा 14 प्वाइंट्स हासिल कर मुंबई इंडियंस टॉप पर काबिज हैं। दूसरे नंबर ​पर 14 अंक के साथ दिल्ली कैपिटल्स और तीसरे पायदान पर 14 अंक के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू काबिज है। हर मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल तो बदल रही है लेकिन टॉप बल्लेबाज और गेंदबाज की सूची में नंबर वन की प्लेस पर दो खिलाड़ी कब्जा जमाकर बैठे हुए हैं।

केएल राहुल नंबर वन बल्लेबाज बरकार
आईपीएल में लगातार 5 मैच जिताकर टूर्नामेंट के प्लेआफ में पहुंचाने की जद्दोजहद में जुटे केएल राहुल बल्लेबाजों की सूची में नंबर वन पोजीशन पर काबिज हैं। केएल राहुल ने अब तक खेले 12 मैचों में ताबड़तोड़ 595 रन ठोककर आरेंज कैप पर कब्जा किए हैं। एक शतक के अलावा वह टूर्नामेंट में 5 हॉफ सेंचुरी भी जड़ चुके हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह टॉप पर हैं। उनसे पीछे दिल्ली के शिखर धवन, आरसीबी के विराट कोहली और सीएसके के फाफ डुप्लेसिस और किंग्स इलेवेन के मयंक अग्रवाल हैं।

कगीसो रबाडा टॉप पर और शमी दूसरे नंबर पर
आईपीएल के 13वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कगीसो रबाडा नंबर वन गेंदबाज बने हुए हैं। कगीसो रबाडा 11 मैचों में सर्वाधिक 23 विकेट चटका चुके हैं। उन्होंने पर्पल कैप मोहम्मद शमी से छीनी थी और अब किंग्स इलेवेन के मोहम्मद शमी 20 विकेट के साथ कगीसो से पर्पर कैप वापस पाने के लिए पीछे पड़े हैं। टॉप 5 गेंदबाजों में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह, राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर, ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल हैं।

सबसे ज्यादा बाउंड्री जड़ने में केएल का जलवा
इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बाउंड्री जड़ने के मामले में भी किंग्स इलेवेन पंजाब के कप्तान केएल राहुल टॉप पर काबिज हैं। केएल राहुल अब तक सबसे ज्यादा 72 बाउंड्री जड़ चुके हैं। उनके खाते में 52 चौके और 20 छक्के शामिल हैं। दूसरे नंबर पर 62 बाउंड्री के साथ शिखर धवन दूसरे और 54 बांउड्री जड़कर मयंक अग्रवाल तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में क्विंटन डिकॉक और फाफ डु प्लेसिस क्रमशा चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।…NEXT

 

Read More : हार्दिक पांड्या और विराट कंपनी ने ऐसा क्या किया कि दुनिया का ध्यान खींच लिया

IPL 2020 में टॉस हारना ज्यादा फायदेमंद रहा

भुवनेश्वर, अमित, अली के बाद बाहर हुआ CSK का खिलाड़ी

धोनी के डाई हार्ड फैन ने CSK के कलर में रंग दिया घर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *