Menu
blogid : 312 postid : 1337296

जानें धोनी, विराट समेत ये 7 क्रिकेटर कितने हैं पढ़े-लिखे

क्रिकेटर्स का खेल और जिंदगी दोनों ही फैंस के लिए बेहद मायने रखती हैं. आप किसी भी क्रिकेटर की जिंदगी से जुड़े अनछुए पहलू के बारे में बातें कीजिए, फैंस बड़ी ही दिलचस्पी से उन बातों को सुनेंगे. क्रिकेट के बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उनकी जिंदगी भी हमेशा कैमरे के सामने रहती है.

education 2

बचपन में अक्सर एक कहावत सुनते थे ‘पढ़ोगो-लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे खराब’ जबकि क्रिकेटर्स की जिंदगी में ये कहावत कुछ ज्यादा मायने नहीं रखती और उनकी कामयाबी उनके प्रदर्शन पर निर्भर करती है. आइए, जानते हैं कितने पढ़े-लिखे हैं आपके चहेते क्रिकेटर.


1. एमएस धोनी

dhoni 7


एमएस धोनी ने क्रिकेट में 10वीं पास होने के बाद ही कदम रख दिया था. इसके बाद क्रिकेट फील्‍ड में अपना करिश्‍मा दिखाने के साथ धोनी ने 12वीं की पढ़ाई की और बाद में बीकॉम भी किया.

2. विराट कोहली

virat


सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा ट्रेंड करने वाले कोहली का बल्‍ला कई धमाकेदार पारियां खेल चुका है. वहीं पढ़ाई के मैदान में कोहली ने 12वीं पास की हैं. विराट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका पहला प्यार क्रिकेट हैं और अगर वो एक क्रिकेटर नहीं होते तो शायद एक मॉडल होते.


3. सचिन तेंदुलकर

sachin 4


क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 16 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. सचिन पढ़ाई से ज्यादा अपना ध्यान क्रिकेट पर लगाते थे. पढ़ाई की पिच पर सचिन ने 12वीं पास की है.


4. युवराज सिंह

yuvi


6 बॉल पर 6 छक्कों का कारनामा करने वाले युवराज सिंह ने डीएवी पब्लिक स्कूल से 12वीं तक पढ़ाई की है. अभी हाल ही में युवराज की शादी मॉडल और अभिनेत्री हेजल कीच से हुई है.


5. सौरव गांगुली

dada


सौरव गांगुली ने बेशक क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो लेकिन आज भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. हमारी क्रिकेट टीम के दादा सौरव गांगुली ने सेंट जेवियर कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएट किया है. दादा को पीएचडी की उपाधि से सम्‍मानित भी किया जा चुका है.

6. राहुल द्रविड़

rahul


क्रिकेट टीम की दीवार और मिस्‍टर डिपेंडबल के नाम से पहचान रखने वाले हमारे द्रविड ने क्रिकेट पिच को अलविदा कह दिया है लेकिन फैंस अभी भी उनसे जुड़ी कोई खबर आने पर दिल थाम लेते हैं. राहुल  ने सेंट जोसफ कॉलेज से एमबीए किया है.


7. गौतम गंभीर

gg


क्रिकेट मैदान के गंभीर क्रिकेटर ने दिल्‍ली के हिंदू कॉलेज से ग्रेजुएट हैं. गौतम के मुताबिक उनका बचपन से सपना था कि वो क्रिकेट की दुनिया में नाम कमाए. …Next



Read More:

सौतेली मां ने बदल दी इस क्रिकेटर की जिंदगी, आज दुनिया कर रही है सलाम

सचिन के असली भाई नहीं हैं अजीत, उन्हें महान खिलाड़ी बनाने के लिए दी थी कुर्बानी

रांची के छोटे से घर में रहते थे धोनी, आज हैं भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर…इतनी है कमाई

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *