Menu
blogid : 312 postid : 1390513

सुपरथ्रिलर रहा सुपरओवर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के नाम रिकॉर्ड दर्ज

Rizwan Noor Khan

29 Jan, 2020

न्‍यूजीलैंड और इंडिया के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला रोमांच की हदें पार कर गया। सुपर ओवर तक खिंचे इस मुकाबले ने दोनों टीमों के प्रशंसकों की सांसें थाम कर रखी दीं। सुपरओवर की अंतिम गेंद पर आखिरकार हार जीत का फैसला हो गया। मैच में उम्‍दा प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा और कप्‍तान विराट कोहली ने इस मैच को जीतते ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

 

 

 

 

न्‍यूजीलैंड ने पहले फील्डिंग चुनी
न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मजबूत शुरुआत की और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 3 छक्‍कों और 6 चौकों की मदद से 40 बॉल पर 65 रन ठोक दिए। विराट कोहली के 38 और केएल राहुल के 27 रनों की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 179 रनों का टारगेट खड़ा किया।

 

 

 

 

 

जड़ेजा और शमी ने बल्‍लेबाजों को बांधा
180 रन बनाकर मैच जीतने के इरादे से उतरी न्‍यूजीलैंड की शुरुआत ठीक नहीं रही और ओपनर बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो 14 रन के निजी स्‍कोर पर रविंद्र जड़ेजा का शिकार बने। खेलने आए कप्‍तान केन विलियम्‍सन ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। विलियम्‍सन ने ताबड़तोड़ रन बरसाते हुए 6 छक्‍कों और 8 चौकों की मदद से मात्र 48 बॉल में 95 रन ठोक दिए।

 

 

View this post on Instagram

1️⃣1️⃣ T20I fifties now for Kane Williamson 👏

A post shared by ICC (@icc) on

 

 

न्‍यूजीलैंड ने स्‍कोर बराबर किया
न्‍यूजीलैंड ने जबरदस्‍त खेले दिखाते हुए तय 20 ओवर में 179 रन बना दिए। रन बराबर होने पर मैच का नतीजा निकालने के लिए अंपायर्स ने सुपरओवर खेलने की अनुमति दी। सुपरओवर में न्‍यूजीलैंड की ओर से कप्‍तान केन विलियम्‍सन और मार्टिन गुप्टिल बल्‍लेबाजी करने उतरे। गेंदबाजी का जिम्‍मा थामे बुमराह को दोनों बल्‍लेबाजों ने जमकर धुन दिया और ताबड़तोड़ 17 ठोक दिए। विलियम्‍सन ने 4 बॉल खेलीं और छक्‍के और चौके की मदद से 11 रन बटोरे, जबकि गुप्टिल ने दो बाल में चौके की मदद से 5 रन लिए।

 

 

 

 

सुपरथ्रिलर बन गया सुपरओवर
सुपरओवर में 17 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए भारतीय खेमे से धाकड़ बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला। बॉलिंग का जिम्‍मा संभाले टिम साउदी की 4 गेंदों में रोहित दो छक्‍कों की मदद से 15 रन बटोरे, जबकि केएल राहुल ने दो बॉल में एक चौके की मदद से 5 रन बनाकर मैच जिता दिया। सुपरओवर की अंतिम दो गेंद पर जब 10 रन बनाने थे तो रोहित शर्मा ने दोनों गेंदों पर बैक टू बैक दो छक्‍के जड़ दिए और इंडिया ने मैच के साथ ही सीरीज जीत ली।

 

 

 

 

विराट और रोहित के रिकॉर्ड
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मुकाबला जीतते ही भारत ने यह सीरीज भी अपने नाम कर ली है। विराट कोहली न्‍यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्‍तान बन गए हैं। वहीं, एक टी20 सीरीज में लगातार 3 मुकाबले जीतने वाले वह पहले भारतीय कप्‍तान बन गए हैं। वहीं, एशियाई कप्‍तानों की तुलना में पाकिस्‍तान के सरफराज के बाद विराट दूसरे कप्‍तान हैं। रोहित शर्मा ने भी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खास रिकॉर्ड बना दिया है। वह न्‍यूजीलैंड में और टी20 मैच में सबसे ज्‍यादा 65 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। …NEXT

 

 

 

Read More :

हैंडसम क्रिकेटर बना बंदर का शिकार, वर्ल्‍ड कप से बाहर, करियर दांव पर लगा

दर्शकों से भर गया स्‍टेडियम तो बांस बल्लियों से बनाई गई छत, टीम हारी तो बवाल हो गया

रिषभ पंत के करियर में रोड़ा बन गया यह खिलाड़ी

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज ने ठोक दिए 6 गेंद पर 6 छक्‍के, युवराज समेत इन 6 बल्‍लेबाजों के नाम रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *