Menu
blogid : 312 postid : 1393196

बुमराह से आगे निकल सकते हैं कुलदीप यादव, वनडे सीरीज में टूट सकते हैं ये 5 रिकॉर्ड

Rizwan Noor Khan

26 Mar, 2021

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच होने वाले दूसरे वनडे मैच के साथ तीसरे मुकाबले में कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं। आज के मैच में स्पिनर कुलदीप यादव तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव से आगे निकल सकते हैं। तो इस सीरीज में शिखर धवन को कीर्तिमान बनाने के लिए मात्र 90 रनों की जरूरत है जबकि रोहित शर्मा को विश्‍व का तीसरा शतकधारी बनने के लिए एक शतक की जरूरत है।

दो गेंदबाजों से आगे निकल सकते हैं कुलदीप
वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 मार्च को हो रहा है। इस मैच में कुलदीप यादव को जसप्रीत बुमराह से आगे निकलने के लिए 4 विकेट और बराबरी के लिए 3 विकेट की जरूरत है। दरअसल, वनडे में कुलदीप यादव 61 मैचों में 105 विकेट हासिल कर चुके हैं। जबकि, जसप्रीत बुमराह 67 मैचों में 108 विकेट हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा कुलदीप उमेश यादव के 106 विकेट से भी आगे निकल सकते हैं। आज के मैच में कुलदीप ये दोनों कारनामे कर सकते हैं।

दो कारनामे कर सकते हैं धवन
धुआंधार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को डेविड वॉर्नर और मार्क वॉ की 18 सेुंचरी की बराबरी के लिए मात्र 1 शतक की जरूरत है। जबकि, करियर के 6000 रन पूरे करने के लिए शिखर को सिर्फ 90 रनों की जरूरत है। 6 हजार रन पूरे होते ही वह ऐसा करने वाले 10वें भारतीय बन जाएंगे। शिखर धवन ये कीर्तिमान बनाने के लिए तीसरे वनडे तक इंतजार करना होगा।

रोहित शर्मा को एक शतक की दरकार
रोहित शर्मा वनडे में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय हैं। रोहित शर्मा के नाम 29 शतक हैं और उनसे आगे सचिन और कोहली और ऑस्‍ट्रेलियाई पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग हैं। रोहित शर्मा से आगे 30 शतक के साथ पोंटिंग हैं। पोंटिंग की बराबरी के लिए रोहित को एक सेंचुरी की जरूरत है। तीसरे वनडे में रोहित यह कारनामा कर सकते हैं।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : ऑडियंस के लिए फिर से बंद रहेंगे स्‍टेडियम के दरवाजे 

फिक्सिंग में दो खिलाड़ी प्रतिबंधित, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

भारत और इंग्‍लैंड सीरीज का पूरा शिड्यूल यहां देखें

पृथ्‍वी शॉ का तूफानी दोहरा शतक, चौकों-छक्‍कों की बारिश

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *