Menu
blogid : 312 postid : 1394988

India vs England: चौथे टेस्ट में चार प्लेयर बदले, लंबे वक्त के बाद तेज गेदबाज की वापसी

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमों में कुल चार प्लेयर बदले गए हैं। टीम इंडिया ने दो तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवेन से बाहर रखा है। वहीं, इंग्लैंड टीम ने एक बल्लेबाज और एक ऑलराउंडर को टीम से बाहर रखा है। दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को फिर से मौका नहीं मिला है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 2 Sep, 2021

 

 

टीम इंडिया ने दो तेज गेंदबाज बदले- 
5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच इंग्लैंड में शुरू हो चुका है। दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर चल रहे हैं। ऐसे में सीरीज जीतने के लिए दोनों टीमें यह मैच जीतने के इरादे से उतरी हैं। टीम इंडिया ने दो तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को चौथे टेस्ट में आराम दिया है।

आर अश्विन को फिर नहीं मिला मौका-  
टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवेन में दो तेज गेंदबाजों की जगह तेज गेंदबाजों को ही जगह दी है। माना जा रहा था कि चौथे टेस्ट में स्पिनर आर अश्विन को मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में अब पांचवें और टेस्ट मैच के लिए उन्हें इंतजार करना होगा। टीम इंडिया में मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को मौका दिया गया है।

 

 

कई माह बाद उमेश यादव की वापसी-  
48 टेस्ट खेल चुके उमेश यादव को लंबे वक्त बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवे में मौका मिला है। उमेश ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2020 में खेला था। टेस्ट में उमेश यादव के नाम 148 विकेट दर्ज हैं। वहीं, 3 टेस्ट मैच खेलने वाले शार्दुल ठाकुर को भी जगह पक्की करने के लिए मौका दिया गया है।

 

 

इंग्लैंड ने बटलर और करन को बाहर किया-  
इंग्लैंड टीम ने पिछला मैच जीतकर सीरीज बराबरी पर कर ली थी। अब वह चौथा मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहता है और इसीलिए खास कमाल नहीं कर पा रहे विकेट कीपर बल्लेबाज जॉस बटलर और ऑलराउंडर सैम करन को बाहर किया गया है। इन दोनों की जगह ओली पोप और क्रिस वोक्स को प्लेइंग इलेवेन का हिस्सा बनाया गया है।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *