Menu
blogid : 312 postid : 1392764

2 इंडियन प्‍लेयर्स के लिए खास होने वाला है इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट, मोटेरा में डे-नाइट होगा मुकाबला

Rizwan Noor Khan

23 Feb, 2021

इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट मैच कल से यानी 24 फरवरी से मोटेरा में शुरू होने वाला है। यह मुकाबला दो भारतीय प्‍लेयर्स के लिए खास होने वाला है। वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में जगह बनाने और सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिए इंग्‍लैंड को हर हाल में तीसरा टेस्‍ट मैच जीतना होगा। ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है।

मैच में मिलेगा टेस्‍ट चैंपियनशिप का दूसरा फाइ‍नलिस्‍ट
टीम इंडिया 4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज इंग्‍लैंड के साथ खेल रही है। दोनों टीमें 1-1 मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्‍लैंड को हर हाल में यह मैच जीतना होगा। वही, टीम इंडिया को बचे दो टेस्‍ट में से कोई भी एक जीतना है और वह विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

वापसी के लिए तैयार है तेज गेंदबाज
तीसरे टेस्‍ट में लंबे समय बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव की वापसी हो रही है। दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलियाई के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में चोटिल होकर बाहर हुए उमेश यादव अब करीब 3 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। उमेश यादव ने फिटनेस टेस्‍ट पास कर लिया है और वह प्‍लेइंग इलेवेन में सेलेक्‍शन के लिए उपलब्‍ध हैं। ऐसे में यह मैच उनकी वापसी के लिए बेहद खास होने वाला है।

रिकॉर्डबुक में नाम दर्ज कराएंगे ईशांत
एक साल बाद चोट से उबरकर इंग्‍लैंड सीरीज में टीम इंडिया के लिए वापसी करने वाले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए तीसरा टेस्‍ट मैच बेहद खास है। ईशांत शर्मा के टेस्‍ट करियर का यह 100वां मुकाबला होगा। सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने वाले वह दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे। जबकि, 100 या इससे ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने वाले वह भारत के चौथे गेंदबाज होंगे। बतौर गेंदबाज ईशांत से ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने वालों में अनिल कुंबले, कपिल देव और हरभजन सिंह शामिल हैं।

इंग्‍लैंड के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया
बीसीसीआई की घोषित स्‍क्‍वॉड में विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍या रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज और उमेश यादव शामिल हैं।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *