Menu
blogid : 312 postid : 1392648

सचिन की बराबरी पर पहुंचे चेतेश्‍वर पुजारा अब आगे बचे राहुल द्रविड़, सिराज का खास कमाल

Rizwan Noor Khan

15 Feb, 2021

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चल रहा है। दूसरी पारी में चेतेश्‍वर पुजारा 7 रन के व्‍यक्तिगत स्‍कोर पर दुर्भाग्‍य से रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही पुजारा टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बार रनआउट होने के मामले में दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए। पहली इनिंग में गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने मात्र 5 ओवर में खास कमाल कर दिया।

विश्‍व चैंपियनशिप के लिए यह टेस्‍ट जीतना जरूरी
टेस्‍ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम इंग्‍लैंड से आगे चल रही है। मैच का नतीजा आने के लिए अभी एक दिन का खेल और बचा हुआ है। इंग्‍लैंड इस सीरीज में पहला टेस्‍ट जीतकर बढ़त बनाए है। वहीं, भारतीय टीम दूसरा टेस्‍ट मैच जीतकर बराबरी पर आने के साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की कोशिशों में जुटी हुई है।

पुजारा सबसे ज्‍यादा रनआउट होने वाले दूसरे भारतीय
दूसरी इनिंग में भारतीय टीम के बल्‍लेबाज शुभमन गिल के एलबीडब्ल्‍यू होने के बाद खेलने पहुंचे चेतेश्‍वर पुजारा ज्‍यादा देर क्रीज पर नहीं रुक से। पुजारा जब 7 रन के व्‍यक्तिगत स्‍कोर पर थे तब वह रनआउट हो गए। इसके साथ ही वह टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बार रन आउट होने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए।

सचिन की बराबरी पर पहुंचे चेतेश्‍वर
चेतेश्‍वर पुजारा अपने करियर की 140वीं पारी में 9वीं बार रन आउट हुए। इसके साथ ही वह सचिन तेंदुलकर की बराबरी पर पहुंच गए हैं। सचिन 329 पारी में 9 बार रन आउट हो चुके हैं। जबकि, सबसे ज्‍यादा बार रन आउट होने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के पास है। द्रविड़ 286 पारियों में 13 बार रन आउट हो चुके हैं।

रन आउट होने में नंबर वन हैं राहुल द्रविड़
भारत की ओेर से टेस्‍ट क्रिकेट में रन आउट होने के मामले में 4 और हैं। इनमें मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, वीवीएस लक्ष्‍मन, अनिल कुंबले और सैयद किरमानी का नाम शामिल है। ये चारों क्रिकेटर 7-7 बार रन आउट हो चुके हैं। सबसे ज्‍यादा 13 बार द्रविड़, 9-9 बार पुजारा और सचिन भी टेस्‍ट में रन आउट होकर पवेलियन लौटे हैं।

Infographic courtesy: ESPNcricinfo

शानदार गेंदबाजी से सिराज का कमाल
चौथा टेस्‍ट मैच खेल रहे मोहम्‍मद सिराज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली इनिंग में करियर की सबसे किफायती और शानदार गेंदबाजी से कमाल कर दिया है। सिराज ने पहली इनिंग में कुल 5 ओवर डाले और इनमें से 4 मेडेन रहे। उनके 5 ओवर के स्‍पेल में मात्र 5 रन गए। इसके साथ ही इंग्‍लैंड की पारी के दूसरे सबसे बड़े स्‍कोर ओली पोप को अपना शिकार बनाया। सिराज ने अपनी शानदार इकॉनॉमिकल गेंदबाजी के साथ कमाल की परफॉर्मेंस दी।…NEXT

 

 

 

ये भी पढ़ें : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाएंगे 12 मैच, देखें शिड्यूल

38 टीमों के बीच क्रिकेट का ‘महायुद्ध’अगले सप्‍ताह से

धोनी से लेकर बिंद्रा तक कोई कर्नल तो कोई बड़ा अफसर

नए कोच के साथ दिखाई देंगे आरसीबी और मुंबई के खिलाड़ी

टॉप 10 टेस्‍ट बल्‍लेबाजों-गेंदबाजों की रैंकिंग बदली, जो रूट टॉप 3 में,

क्रिस गेल की आंधी में उड़े गेंदबाज, 12 बॉल में 50 रन ठोके

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *