Menu
blogid : 312 postid : 753

भारत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघर्ष – हल्ला बोल

India win at mohaliटीम इंडिया के वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण की वेरी वेरी स्पेशल पारी ने मोहाली में भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई. धोनी के धुरंधरों ने मोहाली की जंग जीत कर यह साबित कर दिया कि भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट क्रिकेट में पहले पायदान से खिसकाना इतना आसान नहीं है.

गेंदबाज़ी में ज़हीर, इशांत, हरभजन और प्रज्ञान सभी ने अच्छी गेंदबाज़ी की. बल्लेबाज़ी में जहाँ पहली पारी में सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया वहीं दूसरी पारी में लक्ष्मण का बल्ला खूब बोला. मोहाली टेस्ट में ऐसा नहीं था कि ऑस्ट्रेलिया ने खराब प्रदर्शन किया. जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने तो अपनी पूरी जान लगा दी थी यह तो शायद धोनी का भाग्य था कि हमें जीत मिली.

Hindi Blogsलेकिन अब यह जंग मोहाली से बैंगलोर पहुंच गई है. लेकिन मैच शुरू होने से पूर्व भारत टॉस हार गया लगता है क्योंकि चोट के कारण पहले मैच के हीरो लक्ष्मण और इशांत नहीं खेलेंगे वहीं सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर का बल्ला भी चोट के कारण शांत रहेगा. ऐसे में अन्य खिलाडियों के ऊपर भार अधिक बढ़ गया है.

इशांत की जगह शायद श्रीसंत लेंगे. वहीं गौतम के स्थान पर मुरली विजय का खेलना पक्का है. बचे लक्ष्मण तो यह कहना कठिन है कि उनका स्थान कौन लेगा. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एक कदम ऊपर उठकर अच्छी बल्लेबाज़ी करनी होगी क्योंकि पहले टेस्ट मैच में भी उनका बल्ला शांत रहा था. इसके अलावा आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर सचिन तेंदुलकर और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर सहवाग को भी अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा. वहीं सीरीज़ में वापसी करने को आतुर ऑस्ट्रेलियाई टीम बैंगलोर टेस्ट मैच जीतने के लिए अपना पूरा दम लगा देगी. ऐसे में उसी टीम की जीत होगी जो पांचों दिन बढियां खेल का प्रदर्शन करेगी और हल्ला बोलेगी.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *