Menu
blogid : 312 postid : 1392237

डिसाइडर टेस्‍ट मैच में हो सकता नए चेहरे का डेब्‍यू, 3 खिलाड़ियों की इंजरी पर टीम इंडिया कर सकती है ये बदलाव

Rizwan Noor Khan

13 Jan, 2021

भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया के साथ 4 मैचों की टेस्‍ट श्रंखला खेल रही है। श्रंखला के 3 मैच हो चुके हैं और चौथा डिसाइडर मैच 2 दिन बाद ब्रिसबेन में खेला जाना है। मैच से पहले टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में उनके खेलने पर संशय खड़ा हो गया है। सीरीज से बाहर हुए रविंद्र जड़ेजा की जगह नए चेहरे को डेब्‍यू करने का मौका मिल सकता है। वहीं, अब तक बेंच पर बैठे 2 गेंदबाजों को भी प्‍लेइंग इलेवेन का हिस्‍सा बनाया जा सकता है। चौथे टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव हो सकते हैं।

Image courtesy: BCCI

नए चेहरे से हो सकती है जड़ेजा की भरपाई
तीसरे टेस्ट की पहली इनिंग में शानदार ​प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जड़ेजा के अगूंठे में चोट लगी थी। बीते दिन उनकी सर्जरी हुई और बीसीसीआई ने बताया जड़ेजा आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया को एक आलराउंडर की जरूरत है। टीम इंडिया वाशिंगटन सुंदर को मौका देकर अपनी जरूरत पूरा कर सकती है। अगर वाशिंगटन सुंदर चौथा टेस्‍ट खेलते हैं तो यह उनका डेब्‍यू मैच होगा।हालांकि, कुलदीप यादव भी जगह पाने के उम्‍मीदवार हैं।

चौथे टेस्‍ट में नए पेसर को मौका संभव
टीम में इंजरी से जूझ रहे 3 प्‍लेयर्स में बल्लेबाज हनुमा विहारी, गेंदबाज आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह हैं। तीसरे टेस्ट के दौरान हनुमा विहारी घुटने पर चोट खा बैठे थे। आर अश्विन मांसपेशियों में खिंचाव और जसप्रीत बुमराह भी पेट की मांसपेशियों में दर्द से लड़ रहे हैं। ऐसे में इन 3 खिलाड़ियों के आखिरी टेस्ट में खेलने पर संशय है। अगर जसप्रीत बुमराह नहीं खेलते हैं तो बेंच पर लंबे वक्‍त से इंतजार कर रहे शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। हालांकि, अभी तक किसी भी बदलाव के लिए आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं 4 खिलाड़ी
चोट की वजह से सीरीज से बाहर होने वाले रविंद्र जड़ेजा चौथे खिलाड़ी हैं। हाल ही में उनके चोटिल अंगूठे की सर्जरी हुई है। उनसे पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होकर केएल राहुल सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जबकि पहले टेस्‍ट मैच में चोटिल हुए गेंदबाज मोहम्मद शमी और दूसरे टेस्‍ट में चोटिल होकर उमेश यादव टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Image courtesy: BCCI

रहाणे के नाम हो सकता है रिकॉर्ड
विराट कोहली की जगह टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी कर रहे अजिंक्‍या रहाणे अब तक एक भी टेस्‍ट मैच नहीं हारने वाले कप्‍तान का रिकॉर्ड बना चुके हैं। अब वह एक सीरीज में 4 प्‍लेयर्स को डेब्‍यू कराने वाले कप्‍तान भी बन सकते हैं। चौथे टेस्‍ट मैच में अगर जड़ेजा की भरपाई के लिए वाशिंगटन सुंदर को जगह मिली तो शुभमन गिल, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी के बाद वह एक सीरीज में डेब्‍यू करने वाले चौथे भारतीय प्‍लेयर होंगे।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और बुमराह को नुकसान

7 साल बाद श्रीसंत की सफल वापसी

छक्कों का शतक रोहित शर्मा के नाम, गिल को मिली ये उपलब्धि

टेस्ट शतक जड़ने में इन 5 बल्लेबाजों को लगे हजारों दिन

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *