Menu
blogid : 312 postid : 1392255

डेब्‍यू मैच में नटराजन और वाशिंगटन सुंदर का कमाल, रोहित शर्मा और रहाणे के नाम खास उपलब्धि

Rizwan Noor Khan

15 Jan, 2021

आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज का आखिरी यानी चौथा मैच टीम इंडिया के कई प्‍लेयर्स के लिए यादगार बन गया है। कप्‍तान रहाणे इस मैच में नवोदित खिला‍डि़यों के साथ मैदान में उतरे हैं। इस मैच से गेंदबाज टी नटराजन और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने टेस्‍ट डेब्‍यू किया है। इसके अलावा बेंच पर बैठे कई खिलाड़ियों को मौका मिला है। रोहित शर्मा और रहाणे के नाम भी उपलब्धियां दर्ज हुई हैं।

टी नटराजन
टेस्‍ट करियर का पहला मैच खेलने वाले टी नटराजन ने आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज मैथ्‍यू वेड को अपना शिकार बनाकर विकेट का खाता खोला। टी नटराजन ने 20 ओवर में 63 रन दिए और 2 महत्‍वपूर्ण विकेट चटकाए। नटराजन ने शतक लगा चुके मार्नस लबूशाने को भी पवेलियन भेजा। नटराजन ने आईपीएल में सबसे पहले अजिंग्‍य रहाणे को शिकार बनाया था। वनडे में मार्नस लबुशाने को, टी20 में ग्‍लेन मैक्‍सवेल को पहला शिकार बना चुके हैं।

वाशिंगटन सुंदर
स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने चौथे टेस्‍ट मैच में डेब्‍यू करते हुए खतरनाक बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया। सुंदर ने 22 ओवर में 63 रन दिए और 4 ओवर मेडेन डाले। 21 साल के वाशिंगटन सुंदर आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में विकेट लेने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले सचिन ने 18 साल की उम्र में और शिवा रामकृष्‍णन ने 19 साल में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट विकेट हासिल किया था।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने चौथे टेस्‍ट में बॉलिंग की लेकिन उन्‍होंने सिर्फ 1 बॉल ही डाली। दरअसल, नवदीप सैनी 8वें ओवर की 5वीं गेंद डालकर चोटिल हो गए और उन्‍हें मेडिकल टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में जाना पड़ा। उनका ओवर पूरा करने के लिए रोहित शर्मा ने 1 बॉल डाली। रोहित शर्मा अब तक टेस्‍ट क्रिकेट में कुल 370 बॉल यानी 61.2 ओवर फेंक चुके हैं और 2 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

अजिंक्‍या रहाणे
अजिंक्‍या रहाणे ऐसे कप्‍तान हैं जिसने अपनी कप्‍तानी में एक भी मैच नहीं हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। इसके अलावा वह एक सीरीज में 5 खिलाडि़यों का डेब्‍यू कराने वाले कप्‍तान भी बन गए हैं। उन्‍होंने दूसरे टेस्‍ट मैच में शुभमन गिल और मोहम्‍मद सिराज को डेब्‍यू कराया और तीसरे टेस्‍ट में नवदीप सैनी को कैप पहनाई। सीरज के चौथे यानी आखिरी मैच में नटराजन और वाशिंगटन सुंदर को भी डेब्‍यू करा दिया। इसके अलावा बेंच पर बैठे शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल की वापसी कराई।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और बुमराह को नुकसान

7 साल बाद श्रीसंत की सफल वापसी

छक्कों का शतक रोहित शर्मा के नाम, गिल को मिली ये उपलब्धि

टेस्ट शतक जड़ने में इन 5 बल्लेबाजों को लगे हजारों दिन

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *