Menu
blogid : 312 postid : 1391466

किसी का नेशनल टीम में खेलने का सपना टूटा तो किसी का होगा पूरा, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में 7 बदलाव

Rizwan Noor Khan

9 Nov, 2020

इस महीने की 27 तारीख को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना हो रही भारतीय क्रिकेट टीम में 7 बड़े बदलाव किए गए हैं। पहली बार नेशनल टीम में सेलेक्ट हुए कुछ प्लेयर्स का सपना टूट गया है और कुछ का पूरा होगा। चोट के कारण आईपीएल में टीम से बाहर रहे रोहित शर्मा को नेशनल टीम में वापस शामिल किया है।

तीनों फार्मेट की टीमों में बदलाव
टेस्ट, वनडे और टी20 के कुल 10 मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है। अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में तीनों फार्मेट की टीमों का ऐलान किया गया था, जिसमें शर्मा को शामिल नहीं किया गया था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी बहस भी शुरु हो गई थी। अब बीसीसीआई ने र​विवार को हुई बैठक के बाद 7 बदलाव किए फिर से टीम का ऐलान किया है।

बीच श्रंखला से लौटेंगे विराट कोहली
टीम इंडिया के तीनों फार्मेट की कमान संभालने वाले विराट कोहली श्रंखला के बीच से ही वापस भारत लौटेंगे। बीसीसीआई ने साफ किया है कि विराट कोहली ने पै​टरनिटी लीव के आवेदन दिया था, जिसे मंजूर कर लिया गया है। इसलिए विराट 17 से 21 दिसंबर तक होने वाले पहले टेस्ट मैच को खेलकर वापस भारत लौट आएंगे। बता दें कि विराट और अनुष्का पैरेंट्स बनने वाले हैं।

रोहित शर्मा की टीम में वापसी
भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा की आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई है। वह टेस्ट टीम में शामिल किए गए हैं। मेडिकल निगरानी में चल रहे रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीमों से आराम दिया गया है। इसलिए रोहित शर्मा केवल टेस्ट सीरीज में ही भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे।

ईशांत और साहा की फिटनेस बनी समस्या
वनडे टीम में बीसीसीआई ने बदलाव करते हुए संजू सैमसन को शामिल किया है। इससे पहले तक केवल केएल राहुल ही अकेले विकेटकीपर थे। चोट से उबरने की कोशिशों में जुटे ईशांत शर्मा के फिट होने पर बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा। जबकि, आईपीएल मैच में चोटिल हुए रिद्धिमान साहा की रिकवरी को लेकर बीसीआई बाद में फैसला लेगा।

दो खिलाड़ियों के डेब्यू का सपना टूटा
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वरुण चक्रवर्ती का नेशनल टीम में सेलेक्शन होने के बाद भी टीम के लिए खेलने का सपना टूट गया है। चोट के कारण वरुण को टीम से बाहर कर दिया गया है। इसी तरह युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी भी मेडिकल कंडीशन के चलते नागरकोटी आस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे।

यॉर्कर के युवा मास्टर को मिला मौका
आईपीएल में अपनी यॉर्कर से बल्लेबाजों का पसीना छुड़वाने वाले युवा गेंदबाज टी नटराजन को पहली बार नेशनल टीम के साथ खेलने का सपना पूरा होने वाला है। चोट के चलते टीम से बाहर हुए वरुण चक्रवर्ती की जगह टी नटराजन को टीम में शामिल किया गया है। टी नटराजन पहली बार नेशनल टीम के लिए सेलेक्ट हुए हैं और उनका सपना पूरा होने वाला है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : आईपीएल 2020 के बेस्ट प्लेयर्स की लिस्ट देखें

टी20 इतिहास का वो मैच जिसमें 10 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे

क्या है महिलाओं का आईपीएल वुमेंस टी20 चैलेंज

5 बल्लेबाज जिनके इशारों ने लूट ली महफिल, जड़ेजा और हार्दिक छाए

ब्रेट ली के लिए सचिन से ज्यादा अहम था इस भारतीय का विकेट लेना

IPL के बाद 10 मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज नंवबर से

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *