Menu
blogid : 312 postid : 1092

अब टेस्ट में बनना है बेस्ट (Test match series between India Vs .West indies )


वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब बारी है टेस्ट की बादशाहत बरकरार रखने की. दोनों ही टीमें इस समय जोश और उत्साह से भरी हुई हैं. टीम इंडिया जहां अपने भरोसेमंद युवा खिलाड़ियों के साथ तैयार है वहीं नए खिलाड़ियों से सजी वेस्टइंडीज टीम के पास कुछ भी गंवाने के लिए नहीं है और यह बात भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर हो सकती है.


Mahendra singh dhoniचोट से परेशान टीम इंडिया


सचिन(Sachin), सहवाग(Virender Sehwag), गंभीर(Gautam Gambhit) और युवराज जैसे खिलाड़ियों की चोट ने भारतीय बल्लेबाजी को जोरदार झटका दिया है तो गेंदबाजी कप्तान जहीर खान(Zaheer Khan) के अनफिट होने की वजह से टीम की गेंदबाजी बेहद कमजोर नजर आ रही है. टीम में जहीर खान की तरह ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है जो विपक्षी टीम को शुरुआती और बीच के ओवरों में झटके दे सके.


गेंदबाजी टीम इंडिया की पिछले काफी समय से परेशानी रही है. टीम इंडिया के पास इशांत(Ishant Sharma) और प्रवीण कुमार जैसे गेंदबाज तो हैं पर वह उतने सफल नहीं हैं जितने जहीर खान. जहीर(Zaheer Khan) का विकल्प टीम को परेशान कर रहा है तो वहीं हरभजन सिंह का फार्म में ना होना भी टीम को सता रहा है.


कागज पर शेर की तरह दहाड़ने वाली टीम इंडिया विश्व कप जीतने के बाद अपने हौसलों के बल पर सबको जीतने का मन बना रही है. वेस्टइंडीज की चुनौती पर भारत के पास धोनी का कूल फैक्टर और द्रविड़ व लक्ष्मण का साथ होगा.


West Indies cricket teamपरेशान तो मेजबान भी हैं


भारतीय टीम जरूर चोट से परेशान है पर वेस्टइंडीज टीम के भी हाल कुछ खास नहीं हैं. क्रिस गेल(Chris Gayle) की गैरमौजूदगी के बावजूद वेस्टइंडीज(West indies Team) की टीम कागज पर प्रभावी नजर आती है. एकदिवसीय श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस रन बनाने में सफल रहे जबकि बायें हाथ के बल्लेबाज डेरेन ब्रावो(Darren Bravo) और अनुभवी रामनरेश सरवन ने अंतिम मैच में अच्छी पारियां खेलीं.


टीम


भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अभिनव मुकुंद, मुरली विजय, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, प्रवीण कुमार और इशांत शर्मा.


वेस्टइंडीज: डेरेन सैमी (कप्तान), ब्रेंडन नैश, एड्रियन बराथ, कार्लटन बा, देवेंद्र बीशू, डेरेन ब्रावो, शिवनारायण चंद्रपाल, फिडेल एडवर्डस, रवि रामपाल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स और रामनरेश सरवन.


Squads:


India: Mahendra Singh Dhoni (capt), Abhinav Mukund, Murali Vijay, Parthiv Patel,  Virat Kohli, Rahul Dravid, VVS Laxman, Suresh Raina, Harbhajan Singh, Amit Mishra, Praveen Kumar and Ishant Sharma.


West Indies: Darren Sammy (capt), Brendan Nash (vice-captain), Adrian Barath, Carlton Baugh, Devendra Bishoo, Darren Bravo, Shivnarine Chanderpaul, Fidel Edwards, Ravi Rampaul, Kemar Roach, Marlon Samuels and Ramnaresh Sarwan.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *