Menu
blogid : 312 postid : 1393779

विराट कोहली के साथ मुख्‍य टीम इंग्‍लैंड में खेलेगी तो बेंच स्‍ट्रेंथ से बनी टीम जा सकती है श्रीलंका

टीम इंडिया वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल और टेस्‍ट सीरीज के लिए इंग्‍लैंड दौरे पर रवाना हो रही है। ऐसे में जो खिलाड़ी इंग्‍लैंड दोरे पर जा रहे हैं उनका कोरोना प्रोटोकॉल के चलते जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 में खेलना मुश्किल है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि श्रीलंका दौरे पर मुख्‍य टीम के अलावा बेंच स्‍ट्रेंथ से चुनी गई टीम जाएगी।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 11 May, 2021

इंग्‍लैंड जाने वाले प्‍लेयर्स श्रीलंका नहीं जा पाएंगे
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून को टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच होना है। यह मैच इंग्‍लैंड के साउथम्‍टन में खेला जाएगा। इसके अलावा अगस्‍त में 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज इंग्‍लैंड के साथ भी खेली जाएगी। इसके लिए टीम इंडिया का 20 सदस्‍यीय दल चुना जा चुका है। इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल समेत सभी प्रमुख खिलाड़ी जा रहे हैं। यह टीम कोरोना प्रोटोकॉल के चलते जून के शुरूआत में ही रवाना हो जाएगी और अगस्‍त में टेस्‍ट सीरीज के बाद ही इंडिया लौटेगी।

श्रीलंका दौरे पर धवन को मिल सकती है कप्‍तानी
इंग्‍लैंड टूर के चलते जुलाई में प्रस्‍तावित श्रीलंका के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए बेंच स्‍ट्रेंथ से टीम इंडिया चुनी जा सकती है। यह माना जा रहा है कि श्रीलंका दौरे के लिए वो खिलाड़ी चुने जाएंगे जो इंग्‍लैंड दौरे के लिए टीम में जगह नहीं बना सके हैं। ऐसे में कुछ पूर्व क्रिकेटर श्रीलंका दौरे में टीम की कप्‍तानी शिखर धवन और मुख्‍य कोच की जिम्‍मेदारी राहुल द्रविड़ को देने की संभावना जता रहे हैं।

वनडे और टी20 सीरीज के लिए संभावित प्‍लेयर्स की लिस्‍ट
टीम इंडिया की बेंच स्‍ट्रेंथ बेहद स्‍ट्रांग है। श्रीलंका दौरे के लिए चुने जाने की लाइन में प्‍लेयर्स की लंबी लिस्‍ट है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार श्रीलंका दौरे पर टीम के संभावित प्‍लेयर्स-
पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, देवदत्‍त पडिक्‍क्‍ल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, संजू सैमसन, मनीष पांडे, रुतुराज गायकवाड़, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, विजय शंकर, भुवनेश्‍वर कुमार, दीपक चहर, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, खलील अहमद, जयदेव उनादकट, वरुण चक्रवर्ती, चेतन सकारिया, युजवेंद्र चहर कुलदीप यादव और राहुल चहर शामिल हैं।

इंग्‍लैंड टूर पर जा रही टीम इंडिया में ये खिलाड़ी
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍या रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्‍विन, रविंद्र जड़ेजा अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा, अभिमन्‍यु ईश्‍वरन, प्रसिद्ध कृष्‍णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवल्‍ला शामिल हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज

मुख्‍य टीम इंडिया इंग्‍लैंड में खेलेगी, बेंच स्‍ट्रेंथ जाएगी श्रीलंका

पहली बार पाक ने जीता आईसीसी मंथ अवॉर्ड, रिकॉर्ड भारत के पास

टी20 क्रिकेट की रन मशीन हैं ये 4 बल्लेबाज

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *