Menu
blogid : 312 postid : 1395800

IND vs SA: टेस्ट और वनडे सीरीज की टिकट नहीं बेचेगा CSA, क्रिकेटर्स की सुरक्षा के लिए BCCI का फैसला

भारतीय टीम टेस्‍ट और वनडे सीरीज के ल‍िए साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। पहले टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी और पहला मैच 26 द‍िसंबर से सेंचुर‍ियन में खेला जाएगा। साउथ क्रिकेट बोर्ड CSA और BCCI ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्‍टेड‍ियम में दर्शकों के आने पर रोक लगा दी है। इसके ल‍िए टेस्‍ट और वनडे सीरीज की ट‍िकट ब‍िक्री नहीं करने का फैसला क‍िया गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 21 Dec, 2021

 

 

स्‍टेड‍ियम से मैच नहीं पाएंगे दर्शक- 
टीम इंड‍िया 3 टेस्‍ट और 3 वनडे मैच की सीरीज साउथ अफ्रीका के साथ 26 द‍िसंबर से 23 जनवरी तक खेलने वाली है। कोरोना के ओमीक्रॉन वैर‍िएंट के खतरे को देखते हुए दोनों क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेटर्स की सुरक्षा को लेकर सावधानी बरत रहे हैं। इसी क्रम में टेस्‍ट और वनडे सीरीज के दौरान दर्शकों को स्‍टेड‍ियम में आने की अनुमत‍ि नहीं म‍िलेगी। पहले टेस्‍ट की ट‍िकट ब‍िक्री पर रोक लगाई गई है।

ओमीक्रॉन संकट पर सतर्कता
दक्ष‍िण अफ्रीका कोरोना के ओमीक्रॉन वैर‍िएंट का प्रमुख केंद्र बना हुआ है। यहीं पर सबसे पहला ओमीक्रॉन केस पाया गया था, ज‍िसके बाद दुन‍ियाभर के करीब 100 से ज्‍यादा देशों में यह वैर‍िएंट पहुंच चुका है। इस खतरे को देखते हुए भारत का साउथ अफ्रीका टूर भी संकट में फंस गया था, लेक‍िन दोनों क्रिकेट बोर्ड ने सख्‍त द‍िशान‍िर्देशों और प्रोटोकॉल के साथ सीरीज कराने पर राजी हुए हैं।

सेंचुर‍ियन में होगा पहला टेस्‍ट मैच- 
टीम इंड‍िया और साउथ अफ्रीका के साथ पहला टेस्‍ट मैच 26 दिसंबर को सेंचुर‍ियन में खेला जाएगा। दूसरा टेस्‍ट मैच 3 जनवरी को जोहांसबर्ग में होगा और तीसरा टेस्‍ट मुकाबला दोनों टीमों के बीच 11 जनवरी को केपटाउन में होगा। इसी तरह वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 21 जनवरी को केपटाउन में और तीसरा वनडे मुकाबला 23 जनवरी को केप टाउन में होगा।

रोह‍ित की जगह केएल राहुल उपकप्‍तान- 
टेस्‍ट सीरीज में वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान रोह‍ित शर्मा नहीं खेल रहे हैं। अज‍िंक्‍या रहाणे से उप कप्तानी छीनकर रोह‍ित शर्मा को यह ज‍िम्‍मेदारी दी गई है। लेक‍िन, चोट की वजह से टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए रोह‍ित शर्मा की जगह अब केएल राहुल को टेस्‍ट टीम का उपकप्‍तान बनाया गया है। टेस्‍ट टीम कमान व‍िराट कोहली के हाथों में है।

 

 

टेस्ट मैच ऑनलाइन ऐसे देखें- 
साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होंगे। इन मैचों का लाइव प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) पर देखा जा सकेगा। भारतीय दर्शक टेस्‍ट मैचों की ऑनलाइन स्‍ट्रीम‍िंग ड‍िज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार (Disney+Hotstar) पर देख सकेंगे।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *