Menu
blogid : 312 postid : 1395289

पिंक बॉल टेस्ट में स्मृति मंधाना के नाम हुआ खास रिकॉर्ड, पहली बार टेस्ट मैच खेल रहीं 6 प्लेयर

टीम इंडिया महिला इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और वनडे श्रंखला के बाद इकलौता टेस्ट मैच खेल रही है। पिंक बॉल से खेले जा रहे इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना पहला शतक जड़ने वाली बल्लेबाज बन गई हैं। इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर तीनों फॉर्मेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर करने वाली भारतीय भी बन गई हैं। बता दें कि दोनों टीमें एक-दूसरे के साथ 15 साल बाद टेस्ट मैच खेल रही हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 1 Oct, 2021

 

 

पिंक बॉल टेस्ट में मंधाना का पहला शतक- 
ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड के मेट्रीकॉन स्टेडियम में इकलौता डे-नाइट टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। बारिश से प्रभावित रहे मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। 3 टेस्ट मैच खेल चुकीं मंधाना का यह पहला टेस्ट शतक है।

चौके-छक्कों से बना डाले 94 रन- 
मैच के दूसरे दिन स्मृति मंधाना को 127 के व्यक्तिगत स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज एश्ली गार्डनर ने आउट किया। स्मृति ने अपनी शतकीय पारी में 216 बॉल में 127 रन बनाए। उन्होंने 94 रन तो चौके-छक्कों की मदद से बनाए। स्मृति मंधाना ने बल्लेबाजी के दौरान 22 चौके और 1 छक्के लगाया।

ऑस्ट्रेलियाई में सर्वाधिक स्कोर- 
स्मृति मंधाना के टेस्ट करियर का यह पहला शतक है। पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारत की ओर शतक जड़ने वाली वह पहली महिला बल्लेबाज भी बन गई हैं। मंधाना ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं। मंधाना टेस्ट में 127 रन बना चुकी हैं और वनडे में 102 और टी20 मैच में सर्वाधिक 66 रन बनाए हैं।

 

 

6 प्लेयर्स पहली बार खेल रहीं टेस्ट- 
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच 15 साल बाद टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इससे पहले 2006 में आखिरी बार दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट मैच खेला गया था। पिंक बॉल टेस्ट मैच में 6 प्लेयर्स पहली बार टेस्ट मैच खेल रही हैं। इस मैच से डेब्यू करने वाली प्लेयर्स में 4 ऑस्ट्रेलियाई और 2 भारतीय खिलाड़ी हैं। भारत की ओर से यास्तिका भाटिया और मेघना सिंह ने डेब्यू किया है।…Next

 

 

Read More : 

DC के गेंदबाज ने फेंकी IPL 2021 की सबसे तेज गेंद, फास्ट बॉलर्स की लिस्ट देखें

ICC वुमेंस रैंकिंग्स में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, ये है दुनिया की No.1 बल्लेबाज

नवंबर से भारत आ रहीं 4 देशों की टीमें, खेले जाएंगे 20 से ज्यादा मैच  

IPL 2021: पहले मैच में ही 5 पुरस्कार जीत ले गया CSK का प्लेयर

3 देशों के कोच रहे लीजेंड क्रिकेटर को इस फ्रेंचाइजी ने हेड कोच बनाया

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *