Menu
blogid : 312 postid : 1395570

INDvsNZ: आईपीएल ने 3 युवा प्लेयर्स की किस्मत खोली, T20 सीरीज में 3 साल बाद लौटा तेज गेंदबाज

टीम इंड‍िया न्‍यूजीलैंड के साथ होने वाली T20 सीरीज की तैयार‍ियों में जुटी है। बीसीसीआई ने सीरीज के ल‍िए 16 सदस्‍यीय टीम का ऐलान भी कर द‍िया है। टीम में 3 ऐसे प्‍लेयर्स को भी शाम‍िल क‍िया गया है, ज‍िन्‍होंने आईपीएल में तहलका मचाया था। ये तीनों प्‍लेयर्स पहली बार टीम इंड‍िया स्‍क्‍वॉड में शाम‍िल क‍िए गए हैं और इन्‍हें प्‍लेइंग इलेवेन में मौका म‍िलने की प्रबल संभावना है। वहीं, टीम के कप्‍तान रहे बल्‍लेबाज को मौका नहीं म‍िला है, जबक‍ि 3 साल बाद एक गेंदबाज की T20I में वापसी हो रही है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 10 Nov, 2021

 

 

न्‍यूजीलैंड के साथ 3 टी20 मुकाबले- 
टीम इंड‍िया 17 नवंबर से भारत दौरे पर आ रही न्‍यूजीलैंड टीम के साथ 3 टी20 मैच खेलेगी। पहला मैच जयपुर में 17 नवंबर को खेला जाएगा। दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में और तीसरा टी20 मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में होगा। टी20 सीरीज के बाद दो टेस्‍ट मैच भी खेले जाएंगे। टी20 सीरीज के ल‍िए टीम का ऐलान कर द‍िया गया है।

IPL से टीम इंड‍िया तक पहुंचे 3 प्‍लेयर- 
16 सदस्‍यीय टीम में 3 युवा प्‍लेयर्स हर्षल पटेल, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को पहली बार मौका म‍िला है। इन तीनों प्‍लेयर्स ने आईपीएल 2021 में तहलका मचाया है। आरसीबी के हर्षल 32 विकेट लेकर एक सीजन में सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने का र‍िकॉर्ड बनाया है। जबक‍ि, डीसी के गेंदबाज आवेश खान 16 व‍िकेट लेकर इस सीजन में दूसरे नंबर पर रहे। पहला सीजन खेलने वाले केकेआर के बल्‍लेबाज वेंकटेश अय्यर ने शानदार 4 अर्धशतक के साथ 370 रन बनाकर सबको प्रभाव‍ित क‍िया।

लंबे वक्‍त बाद स्‍क्‍वॉड में लौटै कई ख‍िलाड़ी- 
स्‍क्‍वॉड में 4 प्‍लेयर्स की लंबे समय बाद वापसी हुई है। युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद स‍िराज को 3 साल बाद टी20 टीम में लौटने का मौका म‍िला है। उन्‍होंने आख‍िरी टी20 मैच बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ मार्च 2018 में खेला था। गेंदबाज युजवेंद्र चहल, दीपक चहर की भी टीम में वापसी हुई है। टी20 वर्ल्‍डकप में र‍िजर्व प्‍लेयर रहे श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को भी टीम स्‍क्वॉड में वापसी कराई गई है।

कप्‍तान रहे धवन को नहीं म‍िला मौका- 
श्रीलंका के साथ जुलाई में खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंड‍िया के कप्‍तान रहे श‍िखर धवन को न्‍यूजीलैंड सीरीज में मौका नहीं म‍िला है। वहीं, श्रीलंका सीरीज में टीम शाम‍िल रहे द‍िग्‍गज स्‍पिनर कुलदीप यादव को भी मौका नहीं म‍िला है। जबकि, देवदत्‍त पड‍िक्‍कल, संजू सैमसन, नीतीश राना को भी बाहर रखा गया है। बता दें क‍ि व‍िराट कोहली, रव‍िंद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह और हार्द‍िक पांड्या को न्‍यूजीलैंड सीरीज में आराम द‍िया गया है।

 

 

टीम इंड‍िया फुल स्‍क्‍वॉड- 
रोह‍ित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल (उप कप्‍तान), र‍ितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्‍व‍िन, अक्षर पटेल, आवेश खान, र‍िषभ पंत (व‍िकेटकीपर), ईशान क‍िशन, भुवनेश्‍वर कुमार, दीपक चहर, हर्षल पटेल और मोहम्‍मद स‍िराज।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *