Menu
blogid : 312 postid : 1392617

टीम इंडिया से 2 और इंग्लैंड से 4 खिलाड़ी बाहर, दूसरे टेस्ट में इन 5 प्लेयर्स की वापसी

Rizwan Noor Khan

12 Feb, 2021

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच चल रही 4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 13 फरवरी से चेन्‍नई में शुरू होगा। इससे पहले टीम इंडिया स्‍क्‍वॉड से दो खिलाड़ी बाहर रखे गए हैं। जबकि, इंग्‍लैंड टीम से जोफ्रा आर्चर समेत 4 प्‍लेयर्स को आराम दिया गया है। दोनों टीमों को मिलाकर कुल 5 प्‍लेयर्स की वापसी हुई है।

जोफ्रा आर्चर समेत 4 प्‍लेयर्स को आराम
टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच इंग्‍लैंड ने जीतकर 1-0 से लीड ले ली है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इंग्‍लैंड ने दूसरे टेस्‍ट के लिए 12 प्‍लेयर्स के नाम अनाउंस कर दिए हैं। पहला टेस्‍ट खेल चुके इंग्‍लैंड के 4 प्‍लेयर्स को दूसरे टेस्‍ट में आराम दिया गया है। इनमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं। जोफ्रा को पहले टेस्‍ट के दौरान कोहनी में दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद उन्‍हें प्‍लेइंग 12 से बाहर रखा गया है।

मोइन अली समेत 4 प्‍लेयर्स की वापसी
इंग्‍लैंड टीम ने दूसरे टेस्‍ट से कुल 4 प्‍लेयर्स को बाहर रखा है। इनमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, जेम्‍स एंडरसन, विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉस बटलर, गेंदबाज डॉम बेस के नाम शामिल हैं। इनकी जगह टीम में एंट्री करने वाले 4 प्‍लेयर्स में तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्‍टोन, क्रिस वोक्‍स और ऑलराउंडर मोइन अली शामिल हैं।

दूसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू कर सकते हैं अक्षर पटेल
घुटने में दर्द की शिकायत के बाद पहले टेस्‍ट से बाहर हुए स्पिनर अक्षर पटेल रिकवर होकर टीम स्‍क्‍वॉड में शामिल हो चुके हैं। बीसीसीआई के अनुसार दूसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवेन में चयन के लिए अक्षर पटेल उपलब्‍ध होंगे। ऐसे में अक्षर पटेल को दूसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। वहीं, अक्षर के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किए गए शाहबाज नदीम और राहुल चहर को स्‍क्‍वॉड से बाहर रखा गया है।

स्‍क्‍वॉड से बाहर हुए नदीम और चहर
इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में खेले स्पिनर शाहबाज नदीम ने 4 विकेट चटकाए थे। वहीं, राहुल चहर को प्‍लेइंग इलेवेन में जगह नहीं मिली थी। अक्षर की वापसी के बाद शाहबाज और राहुल चहर को स्‍टैंडबाय पर रखा गया है। स्‍टैंडबाय प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में शाहबाज और चहर के अलावा केएस भरत, अभिमन्‍यु ईश्‍वरन और प्रियांक पांचाल शामिल हैं। वहीं, नेट बॉलर्स की लिस्‍ट में अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वरियर, कृषप्‍पा गौतम और सौरभ कुमार को रखा गया है।

Read Comments

Post a comment