Menu
blogid : 312 postid : 1394012

करियर की हाईएस्ट रैंकिंग पर पहुंची स्कॉटिश क्रिकेटर, टीम इंडिया की महिला प्लेयर्स का जलवा कायम

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 1 Jun, 2021

ICC Women’s T20I Players Ranking: आईसीसी ने वुमेंस क्रिकेटर्स की अपडेटेड T20 रैंकिंग जारी की है। स्‍कॉटलैंड की कप्‍तान ने अपने करियर की सबसे लंबी छलांग लगाते हुए पहली बार टॉप 10 बल्‍लेबाजों में जगह बनाने में कामयाब रही हैं। यही नहीं ऑलराउंडर्स की टॉप 10 लिस्‍ट से बाहर रही इस प्‍लेयर ने सीधे तीसरे नंबर पर कब्‍जा कर लिया है। इससे बाकी सभी प्‍लेयर्स को रैंकिंग में नुकसान हुआ है।

Scotland women’s team skipper Kathryn Bryce.

स्‍कॉटलैंड कप्‍तान की सबसे लंबी छलांग
आईसीसी की वुमेंस प्‍लेयर्स T20I रैंकिंग में स्‍कॉटलैंड की कप्‍तान कैथरीन ब्रीस ने सबसे लंबी छलांग लगाई है। आईसीसी टॉप 10 बल्‍लेबाजों और टॉप 10 ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में दूर-दूर तक उनका नाम नहीं था। लेकिन, 1 जून को जारी की गई अपडेटेड रैंकिंग में उन्‍हें करियर की हाईएस्‍ट रैंकिंग मिली है।

कैथरीन 19वें नंबर से सीधा टॉप-10 में
स्‍कॉटलैंड महिला टीम की कप्‍तान कैथरीन ब्रीस T20I वुमेंस प्‍लेयर्स की टॉप 10 लिस्‍ट में अबतक 19वें नंबर पर थीं। लेकिन, 9 स्‍थान की लंबी छलांग के साथ वह अब टॉप 10 बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल हो चुकी हैं। वहीं, ऑलराउंडर्स की टॉप 10 सूची में वह इससे पहले तक 13वें नंबर थी, लेकिन 10 स्‍थानों की लंबी छलांग के साथ वह रैकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं।

Scotland women’s team skipper Kathryn Bryce (center).

शफाली वर्मा नंबर वन बल्‍लेबाज
वुमेंस T20I टॉप 10 बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में 3 टीम इंडिया की महिला प्‍लेयर्स काबिज हैं। जबकि, टॉप 10 ऑलराउंडर्स में एक प्‍लेयर ने जगह बरकरार रखी है। बल्‍लेबाजों में शफाली वर्मा नंबर वन T20I बल्लेबाज बनी हुई हैं। स्‍मृति मंधाना रैंकिंग में चौथे नंबर पर और जेमिमाह रोड्रिगीज नवें स्‍थान पर बरकरार हैं। ऑलराउंडर्स में दीप्ति शर्मा एक स्‍थान के नुकसान के साथ चौथे नंबर पर हैं।

7 ऑलराउंडर्स को रैंकिंग में नुकसान
टॉप 10 ऑलराउंडर्स में कैथरीन ब्रीस के तीसरे नंबर पर पहुंचने से बाकी 7 प्‍लेयर्स को रैंकिंग में 1-1 स्‍थान का नुकसान हुआ है। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेयर जेस जोनासन टॉप 10 से बाहर हो गई हैं। T20I गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्‍लैंड की सोफी एक्‍लेस्‍टोन नंबर वन बनी हुई हैं। टीम इंडिया की दीप्ति शर्मा और राधा यादव गेंदबाजी रैकिंग में क्रमशा 6ठे और 7वें नंबर पर बरकरार हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : 

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज बना क्रिकेटर ऑफ द ईयर, 4 अवॉर्ड और झटके

PSL 2021 के मैच लाइव देखने के लिए करें ये काम, यूट्यूब पर भी देख सकेंगे

इंग्लैंड दौरे के लिए तगड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, जानें कब रवाना होगी टीम इंडिया

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज

Read Comments

Post a comment