Menu
blogid : 312 postid : 1393801

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 5 टीमों की पोजीशन बदली, ऑस्ट्रेलिया से आगे निकला इंग्लैंड, जानें भारत किस नंबर पर

आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग की टॉप 10 टीमों में 5 टीमों की पोजीशन बदल गई है। वेस्‍टइंडीज को रैंकिंग में सबसे ज्‍यादा फायदा मिला है। वहीं, इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को पछाड़ते हुए नंबर तीन की पोजीशन छीन ली है। रैंकिंग में सबसे कम प्‍वाइंट्स के साथ बांग्‍लादेश और जिम्‍बॉब्‍वे क्रमशा अंतिम स्‍थान पर हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan13 May, 2021

टेस्‍ट की टॉप-10 में से 5 टीमों के स्‍थान बदले
आईसीसी ने टेस्‍ट की टॉप 10 टीमों की अपडेटेड रैंकिंग जारी कर दी है। सबसे ज्‍यादा रेटिंग 121 के साथ भारतीय टीम टेस्‍ट की नंबर वन टीम है। पहले की तरह ही टीम इंडिया अपनी नंबर वन पोजीशन बरकरार रखी है। टॉप-10 टीमों में 5 टीमों इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, वेस्‍टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के स्‍थान बदल गए हैं।

रैंकिंग में भारत नंबर वन टेस्‍ट टीम
टेस्‍ट की टॉप 5 टीमों में भारत के बाद न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान ने जगह बनाई है। भारत से केवल 1 रेटिंग पीछे रहने के कारण न्‍यूजीलैंड टीम पहला स्‍थान पाने से चूक गई और वह दूसरे नंबर पर है। इंग्‍लैंड ने एक स्‍थान की छलांग लगाते हुए तीसरे स्‍थान पर कब्‍जा कर लिया है। वहीं, तीसरे स्‍थान पर रही ऑस्‍ट्रेलियाई अपना स्‍थान गंवाकर चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

वेस्‍टइंडीज ने लगाई सबसे लंबी छलांग
रैंकिंग में अब तक 8वें नंबर पर रही वेस्‍टइंडीज टीम ने सबसे लंबी छलांग मारी है। वह 2 स्‍थानों की छलांग के साथ अब 6ठे नंबर पर पहुंच गए है। दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका 1-1 स्‍थान के नुकसान के साथ 7वें और 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। रैंकिंग में बांग्‍लादेश 9वें और जिम्‍बांब्‍वे अंतिम पायदान यानी 10वें नंबर पर है।

वियिम्‍सन, कमिंस और होल्‍डर नंबर वन
टेस्‍ट प्‍लेयर्स की रैंकिंग में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन नंबर वन और ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ नंबर टू पोजीशन पर हैं। गेंदबाजों में पहले नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के पैट कमिंस और दूसरे स्‍थान पर भारत के आर अश्विन हैं। इसी तरह टेस्‍ट के नंबर वन ऑलराउंडर वेस्‍टइंडीज के जैसन होल्‍डर हैं और दूसरे नंबर पर इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज

मुख्‍य टीम इंडिया इंग्‍लैंड में खेलेगी, बेंच स्‍ट्रेंथ जाएगी श्रीलंका

पहली बार पाक ने जीता आईसीसी मंथ अवॉर्ड, रिकॉर्ड भारत के पास

टी20 क्रिकेट की रन मशीन हैं ये 4 बल्लेबाज

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh