Menu
blogid : 312 postid : 1395468

T20 Rankings: शाकिब विश्व के नंबर वन ऑलराउंडर बने, रैंकिंग में एडन मार्क्रम की सबसे लंबी छलांग

आईसीसी T20 रैकिंग में बांग्‍लादेश के शाक‍िब अल हसन हाईएस्‍ट रैंक‍िंग के साथ दुन‍िया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। बल्‍लेबाजों की रैंक‍िंग में साउथ अफ्रीका के बल्‍लेबाज एडन मार्क्रम ने 8 स्‍थान की सबसे लंबी छलांग लगाई है। भारतीय कप्‍तान व‍िराट कोहली, सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल, ऑस्‍ट्रेल‍ियाई कप्‍तान एरोन फ‍िंच को रैंक‍िंग में नुकसान हुआ है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 27 Oct, 2021

 

 

नबी को पछाड़ शाक‍िब नंबर वन- 
आईसीसी ने टी20 प्‍लेयर्स की अपडेटेड रैंक‍िंग जारी कर दी है। टी20 ऑलराउंडर्स की रैंक‍िंग में नंबर वन पोजीशन पर बांग्‍लादेश के दिग्‍गज प्‍लेयर शाक‍िब अल हसन पहुंच गए हैं। शाक‍िब हाईएस्‍ट रेट‍िंग के साथ नंबर वन बने हैं। वह टी20 वर्ल्‍डकप में सर्वाधिक 11 विकेट लेकर मोस्‍ट विकेट टेकर्स की लिस्‍ट में नंबर वन गेंदबाज भी बने हुए हैं। शाक‍िब अक्‍टूबर 2020 में एक साल का बैन पूरा कर क्रिकेट में लौटे थे। अफगान‍िस्‍तान के कप्‍तान मोहम्‍मद नबी नंबर वन ऑलराउंडर से नंबर दो पोजीशन पर पहुंच गए हैं।

एडन मार्क्रम 8 स्‍थान आगे पहुंचे- 
टॉप-10 बल्‍लेबाजों की ल‍िस्‍ट में इंग्‍लैंड के डेव‍िड मलान नंबर वन पर बने हुए हैं। हाईएस्‍ट रेट‍िंग के साथ वह लंबे समय से नंबर वन हैं। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम दूसरे स्‍थान पर हैं। साउथ अफ्रीका के बल्‍लेबाज एडन मार्क्रम ने 8 स्‍थानों की सबसे लंबी छलांग लगाई है। वह अब 11वें स्‍थान से सीधे तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, पाक‍िस्‍तानी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान 3 स्‍थानों की छलांग के साथ सातवें नंबर की जगह अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

 

कोहली और केएल की रैंकिंग ग‍िरी- 
टी20 के टॉप-10 बल्‍लेबाजों की सूची में शाम‍िल भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और बल्‍लेबाज केएल राहुल को रैंक‍िंग में नुकसान हुआ है। व‍िराट कोह‍ली एक स्‍थान नीचे ख‍िसककर 5वें नंबर पर आ गए हैं। केएल राहुल 2 स्‍थान नीचे होकर 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑस्‍ट्रेल‍ियाई कप्‍तान एरोन फिंच, न्‍यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे, वेस्‍टइंडीज के एविन लुईस और अफगान‍िस्‍तान के हजरतुल्‍लाह जाजई को रैंक‍िंग में नुकसान हुआ है।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *