Menu
blogid : 312 postid : 1390157

इस पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज के आसपास भी नहीं फटक पा रहे भारतीय बल्‍लेबाज, कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा टी 20 आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज के आसपास भी नहीं फटक पा रहे हैं। बांग्‍लादेश के खिलाफ हाल ही में जीती गई टी 20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के चलते रोहित शर्मा और केएल राहुल की आईसीसी रैकिंग में जबरदस्‍त सुधार हुआ है। बावजूद पाकिस्‍तान का नंबर वन बल्‍लेबाज अब टी 20 में दुनिया का भी नंबर वन बल्‍लेबाज बन गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 12 Nov, 2019

 

 

 

 

रोहित और राहुल ने लगाई छलांग
हाल ही में जारी की गई आईसीसी टी20 रैकिंग में रोहित शर्मा ने जबरदस्‍त उछाल हासिल की है। रोहित शर्मा ने हाल ही बांग्‍लादेश के खिलाफ भारत में खेली गई 3 मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका उन्‍हें आईसीसी रैंकिंग में फायदा मिला है। रोहित शर्मा अपने प्रदर्शन के बलबूते अब टी 20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप टेन में शुमार हो गए हैं। वह इस रैंकिंग में सातवें पायदान पर काबिज हैं। रोहित शर्मा टी 20, वनडे और टेस्‍ट रैंकिंग में टॉप टेन में जगह बनाने वाले टीम के पहले खिलाड़ी हैं। जबकि, केएल राहुल ने भी अपने खेल की बदौलत रैंकिंग में इजाफा हासिल किया है। केएल राहुल आठवें नंबर पर हैं।

 

 

Image result for rohit sharma

 

 

विराट कोहली को झटका
बांग्‍लादेश के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी 20 सीरीज से बाहर रहे विराट कोहली को इसका खामियाजा टी 20 रैंकिंग में उठाना पड़ा है। विराट कोहली की रैंकिंग गिर गई है और वह टॉप टेन सूची से भी बाहर हो गए हैं। बांग्‍लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में रोहित शर्मा ने कप्‍तानी की थी। विराट कोहली टी 20 रैंकिंग में अब 15वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि, विराट कोहली वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्‍लेबाज बने हुए हैं। टी 20 रैंकिंग में दो भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल टॉप टेन में शामिल हैं।

 

 

Image result for virat kohli

 

 

बाबर आजम नंबर वन
पाकिस्‍तान के युवा खिलाड़ी बाबर आजम लंबे समय से टी 20 रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हैं। बाबर लगातार अच्‍छे प्रदर्शन के चलते नंबर वन की पोजीशन बचाए हुए हैं। वह टी 20 रैंकिंग में 876 अंकों के साथ नंबर वन पर हैं। दूसरे नंबर पर आरोन फिंच, तीसरे पर डेविड मलान, चौथे नंबर पर कॉलिन मुनरो, पांचवें पर ऑस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल, छठे पर अफगानिस्‍तान के हजरतुल्‍लाह जजई, सातवें नंबर पर भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा, आठवें पर भारतीय बल्‍लेबाज केएल राहुल, नवें पर मार्टिन गुप्टिल और दसवें नंबर पर इंग्‍लैंड के इयोन       मोर्गन हैं।…Next

 

 

Read More: पापुआ न्‍यू गिनी ने टी 20 वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई किया, वर्ल्‍ड कप के लिए टीमें तय 

रोहित शर्मा ने इस टीम को सबसे ज्‍यादा धोया, टेस्‍ट क्रिकेट के यह 4 रिकॉर्ड भी कर दिए धराशायी

भारतीय क्रिकेटर ने करियर में सिर्फ 8 मैच खेले और दुनिया में तहलका मचा दिया, भारत को दिलाया टी-20 वर्ल्‍ड कप

तीन दिन में बन गए क्रिकेट के सबसे बड़े 8 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 6 रिकॉर्ड भारतीयों के नाम हुए दर्ज, जानिए कैसे रचा इतिहास

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *