Menu
blogid : 312 postid : 1395816

ICC Rankings: डेविड मलान से 6 माह बाद छिना नंबर वन का ताज, जो रूट की कुर्सी भी गई

टेस्ट और टी20 प्‍लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है। दोनों फॉर्मेट के नंबर वन बल्‍लेबाजों से ताज छ‍िन गया है। टी20 में 6 माह से नंबर वन की कुर्सी पर काब‍िज डेव‍िड मलान दूसरे नंबर पर ख‍िसक गए हैं। उनकी जगह पाक‍िस्‍तान के कप्‍तान नंबर वन टी20 बल्‍लेबाज बन गए हैं। टेस्‍ट बल्‍लेबाजों में जो रूट का भी ताज छ‍िन गया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 22 Dec, 2021

 

 

बाबर नंबर वन टी20 बल्‍लेबाज- 
आईसीसी की अपडेटेड T20I बल्‍लेबाजों की रैंक‍िंग में 6 महीने से नंबर वन डेव‍िड मलान की कुर्सी छ‍िन गई है। पाक‍िस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम हाईएस्‍ट रैंक‍िंग के साथ व‍िश्‍व के नंबर वन टी20 बल्‍लेबाज बन गए हैं। डेव‍िड मलान दूसरे नंबर पर ख‍िसक गए हैं। बाबर आजम वनडे में भी हाईएस्‍ट रैंकिंग के साथ दुन‍िया के नंबर वन बल्‍लेबाज हैं।

केएल राहुल टॉप-5 में बरकरार- 
टी20 के टॉप-5 बल्‍लेबाजों की सूची में पाक‍िस्‍तान के मोहम्‍मद र‍िजवान तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं और साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम तीसरे से चौथे नंबर पर ख‍िसक गए हैं। भारतीय बल्‍लेबाज केएल राहुल 5वें स्‍थान पर काब‍िज हैं। इसके बाद एरोन फ‍िंच, डेवॉन कॉनवे, जॉस बटलर, रासी वॉन दर दुसें हैं। 10वें नंबर पर न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गुप्‍ट‍िल हैं।

लबुशाने ने जो रूट की कुर्सी छीनी- 
टेस्ट के टॉप-10 बल्‍लेबाजों में नंबर वन की कुर्सी पर लंबे समय से काब‍िज इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट की कुर्सी छ‍िन गई है और वह अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने हाईएस्ट रैंक‍िंग के साथ टेस्‍ट के नंबर वन बल्‍लेबाज बन गए हैं। तीसरे स्‍थान पर स्‍टीव स्‍म‍िथ और चौथे नंबर पर न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियम्‍सन काब‍िज हैं।

 

<a href="https://www.jagran.com/blogs/sports/wp-co

Read Comments

Post a comment