Menu
blogid : 312 postid : 1392372

सिराज, सुंदर और नटराजन के खेल से खुश आईसीसी ने की अवॉर्ड की शुरूआत, हर माह दो प्‍लेयर्स को मिलेगा पुरस्‍कार

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट में शानदार खेल दिखाने वाले प्‍लेयर्स को हर माह एक खास सम्‍मान ‘प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड’ देने का ऐलान किया है। जनवरी में मोहम्‍मद सिराज, टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर जैसे कई और खिलाडि़यों के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए आईसीसी ने यह घोषणा की है। यह पुरस्‍कार प्रत्‍येक माह एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी को दिया जाएगा।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan27 Jan, 2021
Image courtesy: BCCI

आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड
आईसीसी ने हर माह बेस्‍ट परफॉर्मेंस देने वाले प्‍लेयर्स को इस प्‍लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार यह अवॉर्ड पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के प्‍लेयर्स को हर माह दिया जाएगा। अवॉर्ड के लिए प्‍लेयर्स का चुनाव आईसीसी की कमेटी करेगी, जिसमें पूर्व खिलाड़ी, ब्रॉडकास्‍टर्स और दुनियाभर के चुनिंदा खेल पत्रकार शामिल होंगे।

जनवरी में प्‍लेयर्स की हैरतअंगेज परफॉर्मेंस
जनवरी में दुनियाभर के युवा खिलाडि़यों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन किया है। इनमें भारत के मोहम्‍मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, रिषभ पंत, अफगानिस्‍तान के रहमनुल्‍लाह गुरबाज जैसे खिलाड़ी हैं। वहीं, अनुभवी प्‍लेयर्स में भारत के आर अश्विन, इंग्‍लैंड के जो रूट, आस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ के नाम हैं। महिला क्रिकेटर्स में दक्षिण अफ्रीका की मरिजाने, नदीने डै क्‍लेर्क और पाकिस्‍तान की निदा डार का नाम शामिल है।

Image courtesy: BCCI

एक माह के प्रदर्शन का मूल्‍यांकन
आईसीसी के महाप्रबंधक क्रिकेट ज्‍योफ एलार्डिस ने कहा कि आईसीसी मेंस प्‍लेयर ऑफ द मंथ और आईसीसी वुमेंस प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड शुरू किया जा रहा है। हर माह अवॉर्ड की सूची में शामिल प्‍लेयर्स के लिए आईसीसी कमेटी के सदस्‍य वोटिंग कर विजेता चुनेंगे। 1 से 30 तारीख तक के प्रदर्शन को मानक में रखा जाएगा। विजेताओं के नाम हर माह के दूसरे सोमवार को घोषित किए जाएंगे।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें : सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में रन बरसाने वाले टॉप 5 बैट्समैन

आईपीएल में खेलते नहीं दिखेंगे ये 4 दिग्‍गज क्रिकेटर

ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई ने खोला खजाना

टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और बुमराह को नुकसान

7 साल बाद श्रीसंत की सफल वापसी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh