Menu
blogid : 312 postid : 1390187

आईसीसी ने न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी को ऐसा क्‍या कहा कि मच गया बवाल, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा का नाम भी जुड़ा

Rizwan Noor Khan

25 Nov, 2019

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट संस्‍था आईसीसी ने सोशल मीडिया पर न्‍यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज पर ट्वीट के बाद से बवाल मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर फैंस के बीच चल रही बहस में भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा का नाम भी जोड़ा गया है। बता दें कि आईसीसी ने बीजे वाल्टिंग को लेकर सोशल मीडिया पर तुलनात्‍मक पोस्‍ट करते हुए फैंस से सवाल किया है।

 

Image

 

 

बीजे वाल्टिंग को लेकर मचा बवाल
न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड को दो टेस्‍ट मैच की सीरीज में से एक मैच जीतकर बढ़त हासिल कर ली है। न्‍यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बीजे वाल्टिंग ने मैराथन पारी खेलते हुए 205 रन बनाए। इस पारी की बदौलत टेस्‍ट मैच में सबसे ज्‍यादा बॉल खेलने वाले विकेटकीपर की लिस्‍ट में वाल्टिंग दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे श्रीलंका के बी कुरुप्‍पू हैं जिन्‍होंने 1987 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक 548 गेंदें खेलीं और 201 रन बनाए थे।

 

View this post on Instagram

For his sensational maiden Test double hundred, New Zealand's BJ Watling is adjudged Player of the Match! #NZvENG #cricket #LoveCricket

A post shared by ICC (@icc) on

 

इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली मैराथन पारी
न्‍यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बीजे वाल्टिंग टेस्‍ट मैच में डबल सेंचुरी लगाने वाले विकेटकीपर्स के क्‍लब में शामिल हो गए हैं। इस लिस्‍ट में वह दसवें नंबर पर कायम हैं। बीजे वाल्टिंग के इस कारनामे के बाद आईसीसी ने टेस्‍ट मैच में सर्वाधिक बॉल खेलने और दोहरा शतक जमाने वाले वाल्टिंग की तस्‍वीर ट्विटर पर शेयर कर दी। इस पोस्‍ट में आईसीसी ने सवाल करते हुए लिखा कि टेस्‍ट क्रिकेट में इस वक्‍त पर इस खिलाड़ी से बढि़या कोई विकेटकीपर बल्‍लेबाज है क्‍या।

 

 

 

ये है विवाद की वजह
आईसीसी के सवाल के जवाब में फैंस के रिएक्‍शंस की बाढ़ आ गई। फैंस ने भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा का नाम लिया। रिषभ पंत के नाम को लेकर फैंस आपस में भिड़ गए। फैंस ने लिखा कि रिषभ पंत पहली बॉल पर सिक्‍स लगाने की क्षमता रखते हैं लेकिन वह उसी ओवर में अपना विकेट गवांकर भी लौट जाते हैं। रिद्धिमान साहा के लिए फैंस ने उन्‍हें बढि़या विकेटकीपर माना लेकिन औसत बल्‍लेबाज माना।

 

View this post on Instagram

Is there a better wicket-keeper/batsman in Test cricket at the moment?

A post shared by ICC (@icc) on

 

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप खेल रहीं 9 टीमें
आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत दुनियाभर की 9 टीमें आपस में टेस्‍ट सीरीज खेल रही हैं। इसमें भारत और बांग्‍लादेश के बीच पिंक बॉल से खेली गई सीरीज हाल ही में खत्‍म हुई है। न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान समेत अन्‍य टीमें आपस में टेस्‍ट मैच खेल रही हैं। इन मैचों में टेस्‍ट क्रिकेट के कई रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नए कीर्तिमान रचे जा रहे हैं। इस कड़ी में न्‍यूजीलैंड के बीजे वाल्टिंग ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज की श्रेणी में मैराथन पारी खेलने समेत कई कीर्तिमान स्‍थापित कर दिए हैं।…Next

 

 

Read More:
गुलाबी गेंद से होने वाले मैच के सारे टिकट बिके, अब तक इन टीमों ने खेला है इस गेंद से मैच

विश्‍व के 96 दिग्‍गज बल्लेबाज जो नहीं कर पाए वो अकेले सचिन तेंदुलकर ने कर दिया

रोहित शर्मा ने इस टीम को सबसे ज्‍यादा धोया, टेस्‍ट क्रिकेट के यह 4 रिकॉर्ड भी कर दिए धराशायी

तीन दिन में बन गए क्रिकेट के सबसे बड़े 8 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 6 रिकॉर्ड भारतीयों के नाम हुए दर्ज, जानिए कैसे रचा इतिहास

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *