Menu
blogid : 312 postid : 1388958

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट्स की लिस्ट में सिंधु की एंट्री, यह खिलाड़ी नम्बर-1 पर काबिज

Shilpi Singh

23 Aug, 2018

फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड वुमन एथलीट्स की लिस्ट जारी हो गई है और खास बात ये है कि इसमें भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु दुनिया की सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बनी हैं। साथ ही दुनिया की टॉप 10 कमाई करनेवाली महिला एथलीट्स की लिस्ट में वे एकमात्र भारतीय हैं। फोर्ब्स पत्रिका की ओर से जारी इस लिस्ट में अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सबसे ऊपर हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं कौन करता है कितनी कमाई।

 

 

1. सेरेना विलियम्स

इस लिस्ट में सबसे पहला स्थान सेरेना विलियम्स का है जिन्होंने टेनिस की दुनिया में अपना एक अलग स्थान हासिल किया है। मां बनने के कारण सेरेना करीब एक वर्ष तक खेल से बाहर थी, हालांकि, इसके बाद भी उनकी कमाई में कमी नहीं आई है। सेरेना की कुल कमाई 18.1 मिलियन डॉलर है, यानि 1.81 करोड़ है।

 

 

2. कैरोलीन वोजनिएकी

इस लिस्ट में दूसरा स्थान भी टेनिस खिलाड़ी को ही मिला है। वोजनिएकी टेनिस की दुनिया में एक जाना माना नाम है। वोजनिएकी कई सारे विज्ञापन करती हैं और उनकी प्राइज मनी भी अच्छी है। कुल मिलाकर वोजनिएकी की कमाई 13 मिलियन यानि 1.3 करोड़ है।

 

 

3. स्लोन स्टीफेंस

इस लिस्ट में तीसरा स्थान भी टेनिस के ही खिलाड़ी को मिला है। टेनिस खिलाड़ी स्लोन स्टीफेंस ने अपना पहला यीएस ग्रैंड स्लैम टाइटल 2017 में जीता था और उसके बाद उन्हें कई सारे विज्ञापनों के ऑफर आए। विलियम्स बहनों के अलावा 2002 से ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली अमेरिकी महिला थीं। स्टीफेंस की कुल कमाई 11.2 मिलियन यानि 1.12 करोड़ रुपए है।

 

 

4. गर्बाइन मुगुरुजा            

मुगुरुजा ने पिछले साल विंबलडन में अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम जीता था, इस जीत के साथ ही उनके पास विज्ञापनों के कई सारे ऑफर आए। मुगुरुजा की कुल कमाई 11 मिलियन है यानि 1.1 करोड़ है।

 

 

5. मारिया शारापोवा

टेनिस की स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा भले ही टेनिस के कोर्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। लेकिन शारापोवा विज्ञापन में अच्छा पैसा कमा रही हैं। शारापोवा की कुल कमाई 10.5 मिलियन है यानि 1.05 करोड़ है।

 

 

6. वीनस विलियम्स

सेरेना की बहन वीनस विलियम्स भी पेशे से टेनिस खिलाड़ी हैं और एक बेहतरीन खिलाड़ी मानी जाती हैं। वीनस भी टेनिस में एक जाना माना नाम है और कई सारे विज्ञापनों का हिस्सा भी हैं। वीनस करीब 10.2 मिलियन कमाई हैं यानि की 1.2 करोड़ रुपए।

 

 

7. पीवी सिंधु

इस लिस्ट में 7वां नाम भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु का है, जिन्होंने पहली बार इस लिस्ट में जगह बनाई है। सिंधु 10 से ज्यादा कंपनियों के विज्ञापनों का प्रचार करती हैं। जबकि टूर्नामेंट में मिलने वाली प्राइज मनी की कमाई अलग है। कुल मिलाकर वो 8.5 मिलियन यानि 85 लाख तक है।

 

 

8. सिमोना हालेप  

इस लिस्ट में 8वां नबर एक बार फिर से टेनिस खिलाड़ी के हिस्से में ही आया है। सिमोनाने  इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल तक का सफर तय किया था। सिमोना 7.7 मिलियन यानि की 77 लाख तक की कमाई कर लेती हैं।

 

 

9. डैनिका पैट्रिक

इस लिस्ट में 9वां स्थान एक कार रेसिंग करने वाली डैनिका पैट्रिक को मिला है। हालांकि, वो साल 2017 में ही कार रेसिंग से दूर हो गई हैं। डैनिका पैट्रिक ने अपने खुद के कपड़ो को ब्रांड लॉन्च की है और उन्होंने 2017 नास्कर सीजन को जीता भी था। पैट्रिक की कुल कमाई 7.5 मिलियन यानि 75 लाख तक है।

 

 

 

10. एंजेलिक कर्बर

 

 

जर्मन की टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर एडिडास, पोर्श, रोलेक्स जैसी बड़ी कंपनियों की ब्रांड अंबेसडर हैं। कर्बर ने पिछले महीने की विंबलडन में सफलता हासिल की थी और उनकी कुल कमाई 7 मिलियन यानि 70 लाख तक है।…Next

 

Read More:

ब्राजील के गोलकीपर एलिसन के लिए लगाई गई रिकॉर्ड बोली, इस टीम का बनेंगे हिस्सा

फीफा वर्ल्ड कप विजेता फ्रांस 260 करोड़, तो बाकी टीमें घर ले गईं इतना पैसा

जल्द ही होगा फुटबॉल विश्व कप के विजेता का फैसला, बीते 10 फाइनल मुकाबलों में यह टीमें बनीं विश्व विजेता

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *