Menu
blogid : 312 postid : 1390808

इश्क में ऐसे डूबे आशीष नेहरा कि 7 दिन में कर ली शादी, स्टेडियम में हुआ था प्यार

Rizwan Noor Khan

29 Apr, 2020

भारतीय टीम के ​शीर्ष खिलाड़ी रहे आशीष नेहरा की शादी का किस्सा बेहद रोचक है। दोस्तों से लगी शर्त के कारण आशीष नेहरा ने मात्र 7 दिन में ही शादी कर ली थी। आशीष नेहरा का 29 अप्रैल को जन्मदिन होता है। इस मौके पर आइये जानते हैं आशीष नेहरा की जिंदगी के मजेदार किस्से।

 

 

 

 

मैच देखने आई लड़की से इश्क कर बैठे
क्रिकेट के मैदान पर अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा करने वाले आशीष नेहरा मैच देखने आई लड़की को दिल दे बैठे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2002 में इंग्लैंड दौरे पर गए आशीष नेहरा ओवल स्टेडियम से मैच देख रही रूश्मा के इश्क में गिरफ्तार हो गए थे।

 

 

 

 

दोस्तों की शर्त पर 7 दिन में कर ली शादी
कई साल तक आशीष नेहरा और रुश्मा ने एक दूसरे को डेट की और शादी के लिए मन बनाने लगे। इस बीच 2008 में एक बार आशीष नेहरा अपने दोस्तों के साथ बैठे हुए थे। तभी उनके दोस्तों ने शादी को लेकर बात छेड़ दी और शर्त रखी कि आशीष नेहरा एक साल और 7 दिन में शादी कर लेगा।

 

 

 

होटल पहुंची फैमिली तो बात पक्की हुई
आशीष नेहरा ने इस बात का जिक्र एक इंटरव्यू में करते हुए बताया कि दोस्तों की शर्त सुन मैने कहा कि एक साल क्यों 7 दिन में ही शादी कर लूंगा। फिर क्या था नेहरा के कहने पर रुश्मा अपनी फैमिली के साथ 26 मार्च 2009 को दिल्ली पहुुंच गईं। यहां एक होटेल में दोनों परिवारों के बीच मुलाकात के बाद 7 दिनों के अंदर शादी की डेट फाइनल हो गई।

 

 

 

 

दोस्तों के कहने पर शादी की डेट बदली
आशीष नेहरा 1 अप्रैल 2009 को शादी करना चाहते थे, लेकिन दोस्तों ने सजेस्ट किया कि एक अप्रैल को सभी समझेंगे कि अप्रैल फूल बना रहा है। इसलिए नेहरा ने 1 की बजाय 2 अप्रैल को रुश्मा से शादी कर ली। फिलहाल दोनों के दो बच्चे बेटी अरीना और बेटा आरुष हैं।

 

 

 

 

विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे नेहरा
मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में 1999 में टेस्ट क्रिकेट से डेब्यू करने वाले आशीष नेहरा ने टेस्ट में 17 मैच खेलें हैं और 44 विकेट हासिल किए हैं। नेहरा ने वनडे में 120 मैचों में 157 विकेट चटकाए हैं। 27 टी20 मैच खेलने वाले नेहरा ने 34 विकेट भी हासिल किए हैं। नेहरा 2011 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा भी रहे हैं।…NEXT

 

 

 

Read More :

वह भारतीय जिसे दुनिया का सबसे कंजूस गेंदबाज कहा जाता, जानिए कौन है वो

टीम इंडिया का कारनामा, बिना सेमीफाइनल खेले ही विश्वकप फाइनल में पहुंची

उसैन बोल्ट से भी तेज दौड़ा कर्नाटक का युवक, भैसों को दिया सफलता का श्रेय

सुपरओवर में हमेशा खराब रही न्‍यूजीलैंड किस्‍मत, भारत ने हर बार रौंदा

हैंडसम क्रिकेटर बना बंदर का शिकार, वर्ल्‍ड कप से बाहर, करियर दांव पर लगा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *