Menu
blogid : 312 postid : 1390950

रिकॉर्ड बनाने से कुछ कदम दूर हैं मैक्सवेल, इंग्लैंड के खिलाफ कर सकते हैं दो बड़े कारनामे

Rizwan Noor Khan

15 Sep, 2020

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कल यानी 16 सितंबर को होने वाला वनडे मैच कई मायनों में रोमांचक होने वाला है। इस मैच में सीरीज जीतने वाले का फैसला होगा। जबकि, ग्लेन मैक्सवेल इस मैच में दो नए कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं। वह रन बनाने के रिकॉर्ड से बस कुछ कदम ही दूर हैं, जबकि वनडे में 100 छक्के जड़ने से वह बस दो बाउंड्री की दूरी पर हैं।

Image courtesy : REUTERS

सीरीज का फाइनल मुकाबला होगा रोमांचक
इंग्लैंड दौरे पर पहुंची आस्ट्रेलियाई टीम 3 मैच की वनडे सीरीज में एक मैच जीतकर और एक हार चुकी है। सीरीज के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों में से विनर का चुनाव होने वाला है। क्रिकेट जगत के कट्टर प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाली दोनों टीमें सीरीज को जीतकर अपना दबदबा कायम करना चाहती हैं।

ग्लेन मैक्सवेल के नाम हो सकते हैं 3000 रन
इंग्लैंड के मैनचेस्टर स्थित ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में आस्ट्रेलिया विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के नाम कीतिर्मान रचने का मौका है। इस मुकाबले में वह अपने करियर के 3000 रन पूरे कर सकते हैं।

Image courtesy : REUTERS

रनों के माइलस्टोन से 45 रन दूर
अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए ग्लेन मैक्सवेल 3000 हजार रनों से मात्र 45 रन दूर हैं। अगर वह फाइनल मुकाबले में यह कारनामा करने में कामयाब होते हैं तो वह आस्ट्रेलिया के 20वें क्रिकेटर होंगे। उनसे पहले पोंटिंग, क्लार्क, सायमंड्स, गिलक्रिस्ट, स्टीव स्मिथ जैसे कई अन्य दिग्गज प्लेयर 3000 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं।

Image courtesy : REUTERS

100 छक्के जड़ने से बस दो कदम दूर
ग्लेन मैक्सवेल इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 100 छक्के लगाने का कारनामा भी कर सकते हैं। वनडे क्रिकेट में वह अब तक 98 छक्के जड़ चुके हैं। जबकि, 293 चौके भी उनके बल्ले से निकले हैं। मैक्सवेल ने करियर में कुल 112 वनडे मैचों की 102 पारियां खेली हैं। इनमें उन्होंने 20 हॉफ सेंचुरी और एक सेंचुरी के साथ 2955 रन बनाए हैं।

 

Read More :  भारत ने पाकिस्तान को बॉल आउट में दी थी सबसे शर्मनाक हार

कुश्ती शुरू की तो सब हंसते थे जब ओलंपिक जीता तो शाबासी देने लगे

बास्केटबॉल स्कोरर को दिल दे बैठे ईशांत शर्मा

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, इतिहास और तथ्‍य जानिए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *