Menu
blogid : 312 postid : 1388703

रूस में जलवा बिखेरने को तैयार हैं ये 5 सुपरस्टार फुटबॉलर

Shilpi Singh

16 Jun, 2018

फीफा की फिवर अब लोगों को दिलों दिमाग पर चा चुका है, दुनिया ही नहीं बल्कि भारत में भी इस का जोश देखने को मिल रहा है। दुनिया की 32 शीर्ष फुटबाल टीमें एक महीने तक खिताब को जितने में अपनी पूरी जान लगा देंगी, हर खिलाड़ी यही कोशीश करेगा वो अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। लेकिन इन 32 टीमों की भिड़त के बीच हर किसी की नजर कुछ खास देशों की खिलाड़ियों पर होगी और उनका प्रर्दशन ही उनकी टीम की जीत की दिशा तय करेगी। ऐसे में चलिए एक नजर ड़लेत हैं फुटबॉल की दुनिया के कुछ खास खिलाड़ियों पर जिनके प्रर्दशन पर रहेंगे सबकी निगाहें।

 

 

 

1. लियोनेल मेसी

अर्जेंटीना के सुपरस्टार खिलाड़ी मेसी ने आजतक विश्व कप को अपने हाथों में नहीं लिया है, पिछले साल उनकी टीम फाइनल में पहुंच कर हार गई थी। वहीं मेसी ने इस साल के लिए भी इस विश्व कप को अहम माना है, उन्होंने कहा है कि, आने वाले मैच और दिन मेरे फुटबॉल करियर के लिए अहम होगा। इसमें कोई शक नहीं कि अगर मेसी फार्म में होंगे तो अर्जेंटीना अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की बदौलत यह उपलब्धि भी हासिल कर सकती है र अगर इस साल मेसी ये खिसातब जितते हैं तो शायद वो फुटबॉल को अलविदा भी कह दें।

 

 

2. क्रिस्टियानो रोनाल्डो

भले ही रोनाल्डो की उम्र 33 साल की हो, लेकिन फिटनेस में उनका कोई सानी नहीं है। रोनाल्डो भी आजतक फुटबॉल के विश्व कप तक करीब नही हुंच चुके हैं, ऐसे में वो चाएंगे कि इस साल वो अपनी टीम को इस खिताब तक पहुंचाएं। उनकी बेहतरीन फार्म के बूते पुर्तगाली टीम ट्रॉफी पर नजरें गड़ाये होगी।

 

 

3. नेमार

ब्राजीली के सबसे बड़े पुटबॉल खिलाड़ी नेमार महज 26 साल के हैं लेकिन फुटबॉल के मैदान पर उनका कोई सानी है। इस दौर में वो सबसे महंगे फुटबॉलर के तौर पर भी जाने जात हैं। वह 26 साल की उम्र में 84 मैच में 54 गोल करके ब्राजील के लिये गोल करने वाले फुटबॉलरों की सूची में पेले (77), रोनाल्डो (62) और रोमारियो (55) के बाद चौथे स्थान पर हैं ऐसे में ब्राजील नेमार के दम पर खिताब जितने की कोशीश जरुर करेगी।

 

 

4. मोहम्मद सलाह

25 वर्ष की उम्र में अपने बेहतरीन गोलों की बदौलत इस फेहरिस्त में शामिल हैं सलाह। सलाह की बदौलत मिस्र ने 28 साल में पहली बार और कुल तीसरी बार विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया ऐसे में इस साल भी उनके प्रर्दशन पर उऩके फैंस की निगाहें होंगे।

 

 

5. पॉल पोग्बा

 

 

25 साल के पॉल ने बेहद कम समय में खुद को साबित किया है, 2014 विश्व कप में उन्हें सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी पुरस्कार से नवाजा गया था। ऐसे में इस साल भी उनके प्रर्दशन पर हर किसी की निगाहें होंगे।…Next

 

Read More:

गरीबी से लड़कर फुटबॉलर बने हैं लियोनेल मेसी, अर्जेंटीना को विश्वकप दिलाने का आखिरी मौका

2 बार चोरी हो चुकी है फुटबॉल विश्व कप की ट्रॉफी, लगा है इतना सोना

फीफा वर्ल्ड कप में इन 5 टीमों पर रहेगी निगाहें, खिताब जितने का रखती हैं दम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *