Menu
blogid : 312 postid : 1396089

पटौदी ट्रॉफी के चार मैचों में इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन, आखिरी टेस्ट की जीत पर रहेगी टीम की नजर

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज (Ind Vs Ire) के बाद टीम इंडिया एक टेस्ट मैच, तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे (India Vs England series) पर रहेगी। पटौदी ट्रॉफी 2021 (Pataudi Trophy 2021) का पांचवां और अंतिम टेस्ट 1 जुलाई (Ind Vs Eng 5th Test) से शुरू होगा। पिछले साल कोरोना महामारी के चलते सीरीज का अंतिम मैच नहीं खेला सका था। भारतीय टीम के पास पहले ही सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल है। साथ ही भारत इस सीरीज के अंतिम मैच को जीतकर इतिहास रचने की कोशिश करेगा। अब तक इस सीरीज में भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

Geetika Sharma
Geetika Sharma22 Jun, 2022
Ind Vs Eng fifth test from 1st July

 रोहित शर्मा-
पटौदी ट्रॉफी 2021 के पहले चार टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। रोहित ने आठ पारियों में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए। उन्होंने द ओवल में चौथे टेस्ट मैच के दौरान 127 रनों की शानदार पारी खेली, जोकि भारत के बाहर किसी और देश की जमीन पर उनका पहला शतक भी था। इसके अलावा रोहित ने सीरीज में दो अर्धशतक भी जड़े थे।

जसप्रीत बुमराह-
जसप्रीत बुमराह पटौदी ट्रॉफी 2021 (Jasprit Bumrah performance in Pataudi Trophy) की सीरीज में भारत के लिए अब तक प्रमुख गेंदबाज रहे हैं। चार मैचों में तेज गेंदबाज ने 20.83 के औसत और 2.48 के इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं। बुमराह ने पूरी सीरीज में अपनी ओर से मैच जीतने के कई शानदार मंत्र दिए, जिसके चलते सीरीज में भारत 2-1 से बढ़त बनाए हुए है। आगे भी टीम की आखिरी मैच जीतने की कोशिश रहेगी।

केएल राहुल-
केएल राहुल (KL Rahul) ने पहले चार टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा के साथ (KL Rahul and Rohit Sharma partnership) एक अच्छे ओपनर बल्लेबाज की भूमिका निभाई। इसकी बदौलत दोनों ने टीम को एक अच्छी शुरुआत भी दिलवाई। राहुल ने आठ पारियों में 39.37 की औसत से 315 रन बनाए। बल्लेबाज ने लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान 129 की बेहतरीन पारी खेली। इससे पहले राहुल ने सीरीज में दो अर्धशतक भी लगाए।

 

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh