Menu
blogid : 312 postid : 1394468

Eng vs Pak: सोफिया गार्डेंस स्टेडियम में 7 प्लेयर्स की चमकी किस्मत, 6 पहली बार वनडे खेलने उतरे

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शुरू हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 7 प्लेयर्स की किस्मत चमक गई। दरअसल, इंग्लैंड के सोफिया गार्डेंन स्टेडियम में शुरू हुए इस मैच में 6 प्लेयर्स ने अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में डेब्यू किया। जबकि, एक प्लेयर को 5 साल के लंबे इंतजार के बाद खेलने का मौका मिला।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 8 Jul, 2021

आईसोलेट है इंग्लैंड की मुख्य टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर है। वनडे सीरीज के 3 मैचों के लिए इंग्लैंड कई दिन पहले 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी थी। लेकिन, 6 जुलाई को इंग्लैंड के 3 प्लेयर्स और 4 मैनेजमेंट स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। एहतियात बरतते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूरी टीम को आईसोलेट कर दिया और 18 सदस्यीय नई टीम अनाउंस की।

इंग्लैंड के लिए 5 प्लेयर्स का वनडे डेब्यू
इंग्लैंड की नई 18 सदस्यीय टीम में 9 प्लेयर्स ऐसे थे जिन्होंने कभी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला था। 8 जुलाई को सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड टीम ने 5 प्लेयर्स को डेब्यू कराया, जो इन प्लेयर्स के लिए किस्मत चमकने से कम नहीं है। यहां तक कि चोट से रिकवर हो रहे बेन स्टोक्स को कमान संभालने के लिए टीम के साथ जुड़ना पड़ा।

3 प्लेयर्स पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच में उतरे
पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए 5 प्लेयर्स ने वनडे में डेब्यू किया। इनमें सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट, जैक क्रॉली, विकेटकीपर जॉन सिंपसन, ऑलराउंडर लेविस ग्रेगरी और तेज गेंदबाज ब्रीडन कार्स ने अपने वनडे करियर की शुरुआत की। इनमें से जैक क्रॉली टेस्ट मैच खेल चुके हैं और लेविस ग्रेगरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हें। जबिक, बाकी 3 प्लेयर्स पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में उतरे हैं।

5 साल बाद टीम में वापस लौटा ऑलराउंडर
पाकिस्तान ने भी एक प्लेयर को इस मैच डेब्यू कराया। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बल्लेबाज सउद शकील को वनडे कैप पहनाई। वहीं, पाकिस्तान ने 5 साल से इंतजार कर रहे ऑलराउंडर शोएब मकसूद को भी टीम में वापस बुलाया है। शोएब ने साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।…Next

 

ये भी पढ़ें : 

खेल रत्‍न और अर्जुन अवॉर्ड के लिए लिस्‍ट में इन 5 क्रिकेटर्स के नाम

ICC Ranking:  रोहित शर्मा टेस्‍ट में दुनिया के नंबर वन ओपनर

BCCI ने कहा- भारत में नहीं यूएई में खेला जाएगा T20 वर्ल्‍डकप 

तीरंदाजी विश्वकप में पति-पत्नी की जोड़ी ने रचा इतिहास

फुटबॉलर सुनील छेत्री ने लिओनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *