Menu
blogid : 312 postid : 1395191

IPL 2021: RR के कार्तिक त्यागी से पहले इस गेंदबाज ने नहीं बनाने दिए थे आखिरी ओवर में 4 रन

इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में बीते दिन यानी 21 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच बेहद रोमांचक मुकबला हुआ। इस मैच के आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 4 रन बनाने थे, जो राजस्थान के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने नहीं बनाने दिए। बता दें कि कार्तिक से पहले आखिरी ओवर में 4 रन नहीं बनाने देने का कारनामा राजस्थान के लिए मुनाफ पटेल भी कर चुके हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 22 Sep, 2021

 

 

32वें मैच में भिड़े RR और PBKS- 
आईपीएल के 32वें मुकाबले में 21 सितंबर की शाम को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स आमने-सामने थीं। पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज ऐविन लुइस और यशस्वी जायसवाल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद महिपाल लोमरोर की विस्फोटक पारी की बदौलत राजस्थान ने 20 ओवर में 185 रन बना दिए।

आखिरी ओवर तक पहुंचा हाईस्कोरिंग मैच-  
हाईस्कोरिंग मुकाबले में टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने विस्फोटक शुरुआत करते हुए मैच को लगभग अपनी झोली में डाल लिया। लेकिन, एक के बाद एक दोनों के आउट होने पर टीम लड़खड़ा गई। आखिरी ओवर में जीत के लिए पंजाब को मात्र 4 रन चाहिए थे।

कार्तिक त्यागी ने नहीं बनाने दिए 4 रन- 
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने आखिरी ओवर युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी को थमाया। कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में दो विकेट चटकाते हुए मात्र एक रन दिया और अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को कड़े मुकाबले में जीत दिलाई। कार्तिक त्यागी ने 6 बॉल में विपक्षी बल्लेबाजों को 4 रन नहीं बनाने दिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

 

 

12 साल पहले मुनाफ पटेल कर चुके कारनामा- 
एक ओवर में 4 रन बचाने का कारनामा 12 साल पहले पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल कर चुके हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार साल 2009 में राजस्थान के लिए खेलते हुए मुनाफ पटेल ने आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को 4 रन नहीं बनाने दिए थे। जबिक, साल 2010 में राजस्थान के गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 6 रन नहीं बनाने दिए थे।…NEXT

 

 

Read More : 

ICC वुमेंस रैंकिंग्स में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, कप्तान दुनिया की नंबर वन बल्लेबाज

नवंबर से भारत आ रही 4 देशों की टीमें, खेले जाएंगे 20 से ज्यादा मैच  

IPL 2021: पहले मैच में ही 5 पुरस्कार जीत ले गया CSK का प्लेयर

3 देशों के कोच रहे लीजेंड क्रिकेटर को इस फ्रेंचाइजी ने हेड कोच बनाया

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *