Menu
blogid : 312 postid : 1393269

धोनी-कोहली के साथ एलीट क्लब में पाक बल्लेबाज को मिली जगह, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरे शतक से चूका

Rizwan Noor Khan

5 Apr, 2021

साउथ अफ्रीका के साथ चल रही पाकिस्‍तान की 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज की शानदार पारी ने उसे भारतीय दिग्‍गज महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के क्‍लब में शामिल कर दिया। टारगेट का पीछा करते हुए हाईएस्‍ट रन बनाने में पाक बल्‍लेबाज ने दिग्‍गजों को पीछे छोड़ दिया है।

Fakhar Zaman hits 193 runs In 2nd ODI Against South Africa. Image courtesy- PCB

फखर जमान ने ठोके 193 रन
साउथ अफ्रीका के साथ चल रही पाकिस्‍तान की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में रोमांचक खेल देखने को मिला। वांडरर्स स्‍टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 बल्‍लेबाजों के शानदार अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 341 रनों का लक्ष्‍य खड़ा किया। टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान टीम के बल्‍लेबाज फखर जमान ने ताबड़तोड़ रन बरसाते हुए अकेले 193 रन ठोक दिए।

रन चेज में हाईएस्‍ट स्‍कोरर बने
सलामी बल्‍लेबाज फखर जमान ने अपनी पारी में कुल 155 गेंदें खेलीं और 10 छक्‍कों के साथ 18 चौके जड़े। फखर जब 193 रन पर थे तब दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। इस पारी के साथ ही रनों का पीछा करते हुए इंडीविजुअल हाईएस्‍ट रन बनाने के मामले में फखर जमान 3 बल्‍लेबाजों शेन वॉटसन, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से आगे निकल गए।

वॉटसन, धोनी और कोहली के क्‍लब में एंट्री
रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्‍यादा व्‍यक्तिगत रन बनाने वाले फखर जमान पहले खिलाड़ी बन गए। फखर जमान के बाद शेन वॉटसन 2011 में बांग्‍लादेश के खिलाफ 185 रनों की नाबाद पारी खेली थी। महेंद्र सिंह धोनी ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों की नाबाद पारी खेले थी और विराट कोहली ने 2012 में पाकिस्‍तान के खिलाफ 183 रनों की पारी खेली थी।

Infographic courtesy- ESPNcricinfo

पाकिस्‍तान के वनडे टॉप स्‍कोरर
फखर जमान वनडे में पाकिस्‍तान के लिए हाईएस्‍ट इंडीविजुअल स्‍कोर करने वाले खिलाड़ी हैं। फखर जमान वनडे में 210 नाबाद रन बनाकर पाकिस्‍तान के हाईएस्‍ट स्‍कोरर हैं। उनके बाद सईद अनवर 194 रन दूसरे नंबर पर हैं। अब 193 रन बनाकर फखर जमान तीसरे टॉप स्‍कोरर भी बन गए हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : IPL 2021: 6 शहरों में 52 दिन तक 60 मैच, 11 दिन डबल हेडर, शिड्यूल देखें

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आखिरी वनडे में सचिन ने जड़ी थी फिफ्टी, 9 साल बाद भी फॉर्म बरकरार 

फिक्सिंग में दो पर बैन लगा, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *