Menu
blogid : 312 postid : 1392360

इंडिया टूर से पहले इंग्‍लैंड ने श्रीलंका से सीरीज जीती, फरवरी-मार्च में भारत से होगी भिड़ंत, देखें शिड्यूल

Rizwan Noor Khan

25 Jan, 2021

इंग्‍लैंड ने श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर हराकर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। इंग्‍लैंड टीम अब भारत दौरे पर आ रही है। टीम इंडिया और टीम इंग्‍लैंड के बीच फरवरी से मार्च तक तीनों फॉर्मेट में कुल 12 मैच खेले जाएंगे। श्रीलंका को हराकर बुलंद हौसले से लबरेज इंग्‍लैंड टीम के स्‍वागत के लिए टीम इंडिया के प्‍लेयर तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच मैदान में धुआंधार जंग देखने को मिलने वाली है।

Image courtesy: BCCI

बटलर-सिबली ने श्रीलंका पर जीत दिलाई
इंग्‍लैंड को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की आखिरी इनिंग में जीत दिलाने का श्रेय बल्‍लेबाज डोम सिबली (56) और जॉस बटलर (46) के नाम रहा। दोनों प्‍लेयर्स ने बल्‍लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और नॉटआउट लौटे। इस तरह इंग्‍लैंड ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज को 2-0 से जीत लिया। वहीं, टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया को उसकी ही सरजमीं पर टेस्‍ट सीरीज में हराकर हाल ही में लौटी है।

12 मैच खेलने भारत आ रही इंग्‍लैंड टीम
भारत दौरे पर आ रही इंग्‍लैंड टीम सबसे पहले 4 मैचों की टेस्‍ट श्रंखला खेलेगी। इसके बाद 5 मैचों की टी20 और फिर 3 मैचों की वनडे श्रंखला खेली जाएगी। भारतीय टीम ने टेस्‍ट श्रंखला के लिए 18 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। जबकि, इंग्‍लैंड टीम जल्‍द ही अपने स्‍क्‍वॉड का ऐलान करने वाली है। भारतीय टीम में युवा खिला‍डि़यों को तरजीह दी गई है। जबकि, कई अनुभवी खिलाडि़यों की भी वापसी हुई है।

टेस्‍ट श्रंखला के सभी मैच मोटेरा में होंगे
टेस्‍ट श्रंखला के सभी 4 मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम और अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में खेले जाएंगे। पहला टेस्‍ट मैच चेन्‍नई में 5 से 9 फरवरी तक खेला जाएगा। दूसरा मैच चेन्‍नई में 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा। तीसरा टेस्‍ट मैच अहमदाबाद में 24 से 28 फरवरी के बीच खेला जाएगा और श्रंखला का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में 4 से 8 मार्च के बीच खेला जाएगा।

Image courtesy: BCCI

टी20 और वनडे के 8 मैच खेले जाएंगे
टी20 श्रंखला के 5 मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में खेले जाएंगे। पहला मैच 12 मार्च को होगा और दूसरा मैच 14 मार्च को खेला जाएगा। श्रंखला का तीसरा मैच 15 मार्च को होगा। चौथा मैच 18 मार्च को और आखिरी पांचवां मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद वनडे श्रंखला 3 मैच एमसीए ग्राउंड पुणे में खेले जाएंगे। पहला वनडे 23 मार्च को होगा। दूसरा वनडे 26 को और तीसरा वनडे 28 मार्च को खेला जाएगा। इस तरह 12 मैचों की श्रंखला समाप्‍त होगी। इसके बाद टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्‍ट श्रंखला के लिए अगस्‍त में इंग्‍लैंड टूर पर जाएगी।…NEXT

 

Team India Squad For Test Series Against England.

 

ये भी पढ़ें : सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में रन बरसाने वाले टॉप 5 बैट्समैन

आईपीएल में खेलते नहीं दिखेंगे ये 4 दिग्‍गज क्रिकेटर

ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई ने खोला खजाना

टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और बुमराह को नुकसान

7 साल बाद श्रीसंत की सफल वापसी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *