Menu
blogid : 312 postid : 1391692

आईसीसी टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड , टॉप 10 लिस्ट में 3 भारतीय भी

Rizwan Noor Khan

2 Dec, 2020

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। टी20 क्रिकेट के टॉप बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर्स के नाम उनके नाम घोषित कर दिए हैं। आईसीसी रैंकिंग के इतिहास में सबसे ज्यादा प्वाइंट्स हासिल करने का नया रिकॉर्ड बना है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने ऑलटाइम हाईएस्ट प्वाइंट हासिल कर नया कीर्तिमान रचा है। टॉप 10 लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ियों ने भी जगह हासिल की है।

Image courtesy : David Malan

रैंकिंग हिस्ट्री में सबसे ज्यादा प्वाइंटस डेविड मलान को
आईसीसी की ताजा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 स्थानों की घोषणा की गई है। टी20 बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा 915 प्वाइंटस हासिल कर इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बैट्समैन डेविड मलान नंबर वन पोजीशन पर काबिज हुए हैं। डेविड मलान आईसीसी रैंकिंग के इतिहास में 915 प्वाइंट्स हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। ऑलटाइम हाईएस्ट प्वाइंट रैंकिंग में भी डेविड मलान सबसे आगे हैं।

टॉप 10 बल्लेबाजों में 3 भारतीय
आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के 3 खिलाड़ियों ने टॉप 10 में जगह बनाई है। केएल राहुल चौथीं रैंकिंग पर काबिज हैं। जबकि, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 9वें स्थान पर हैं। हिटमैन रोहित शर्मा लिस्ट में आखिरी यानी 10वें स्थान पर हैं। तीनों बल्लेबाजों के प्वाइंट्स में गिरावट आई है।

बाबर आजम और एरोन फिंच टॉप 3 में
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच तीसरे स्थान पर हैं। केएल राहुल चौथे नंबर पर हैं। पांचवें पर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर रासी वैन डर दुसां, छठे स्थान पर न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो, सातवें पर आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, आठवें पर अफगानिस्तान के हरतुल्लाह हैं। नवें और दसवें स्थान पर कोहली और रोहित शर्मा हैं।

गेंदबाजी-ऑलराउंडर्स में अफगानिस्तान का कब्जा
आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान पहले स्थान पर हैं। टी20 ऑलराउंडर्स की टॉप टेन रैंकिंग में पहले स्थान पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं। टॉप 10 गेंदबाजों और टॉप 10 ऑलराउंडर्स की लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी अपना नाम दर्ज नहीं करा सका है। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में नई टीमों स्कॉटलैंड, आयरलैंड, ओमान, केन्या, यूएई, जिम्बांब्वे के खिलाड़यों ने जगह हासिल की है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : विराट कोहली दशक के सबसे व्यस्त क्रिकेटर

कैफ की यादगार पारी जिसने गांगुली शर्ट उतरवा दी

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

लंका प्रीमियर लीग : कैसे और कहां देख सकते हैं लाइव प्रसारण

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *