Menu
blogid : 312 postid : 1395239

किसी भी नंबर पर खेलने वाले ऑलराउंडर ने लिया सन्यास, इंग्लैंड मिस करेगा मोईन अली का खेल

इंग्लैंड क्रिकेट के लिए कई यादगार पारियां खेलने वाले क्रिकेटर मोईन अली ने सन्यास का ऐलान कर दिया है। अब वह इंग्लैंड के लिए कभी टेस्ट क्रिकेट खेलते नहीं दिखेंगे। हालांकि, वह वनडे और टी20 मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। मोईन अली को अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए इंग्लैंड टीम में रखा गया है। वह वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 27 Sep, 2021

 

 

ओपनिंग से लेकर 9वें नंबर तक उतरे- 
इंग्लैंड टीम के उम्दा प्लेयर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली टीम के लिए ओपनर से लेकर नवें नंबर पर उतरकर बल्लेबाजी कर चुके हैं। उन्होंने कई यादगार पारियां खेलकर और विकेट चटकाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इस खिलाड़ी को दर्शक अब टेस्ट में खेलते नहीं देख सकेंगे।

मोईन के परिवार में कई क्रिकेटर- 
इंग्लैंड के बरमिंघम में जन्मे 34 साल के मोईन अली के परिवार में कई क्रिकेटर हैं। उनके भाई कदीर अली, ओमार अली, कबीर अली और अजमत अली इंग्लैंड के लिए नेशनल और काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। मोईन अली ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और सबसे पहला टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ इसी महीने 2 सितंबर को ओवल में खेला था।

 

 

14 अर्धशतक जड़ने वाले ऑलराउंडर- 
इंग्लैंड के लिए मोईन अली 64 टेस्ट मैच की 111 पारियां खेल चुके हैं। इनमें वह 5 शतक, 14 अर्धशतक लगाने के साथ 2914 रन बना चुके हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 155 रन नाबाद रहा है। टेस्ट में मोईन अली के नाम 195 विकेट भी दर्ज हैं। वह एक मैच में 13 बार 4 विकेट, 5 बार 5 विकेट और 1 बार 10 विकेट चटका चुके हैं।

 

 

कोच और कप्तान को कहा शुक्रिया- 
टेस्ट में मोईन अली के लिए सबसे शानदार वक्त 2017 से 2019 रहा। इस दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यादगार हैट्रिक चटकाई थी। मोईन अली ने सन्यास की घोषणा में कहा कि टेस्ट क्रिकेट अद्भुत है। उन्होंने टीम मेट्स और कोच पीटर मूर, क्रिस सिल्वरवूड को शुक्रिया कहा। उन्होंने पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट के साथ खेले गए मैचों को शानदार बताया।…Next

 

 

Read More : 

DC के गेंदबाज ने फेंकी IPL 2021 की सबसे तेज गेंद, फास्ट बॉलर्स की लिस्ट देखें

ICC वुमेंस रैंकिंग्स में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, ये है दुनिया की No.1 बल्लेबाज

नवंबर से भारत आ रहीं 4 देशों की टीमें, खेले जाएंगे 20 से ज्यादा मैच  

IPL 2021: पहले मैच में ही 5 पुरस्कार जीत ले गया CSK का प्लेयर

3 देशों के कोच रहे लीजेंड क्रिकेटर को इस फ्रेंचाइजी ने हेड कोच बनाया

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *