Menu
blogid : 312 postid : 1394050

ENG vs NZ: वन मैन शो रही न्यूजीलैंड की पारी, 5 प्लेयर दहाई का आंकड़ा भी ना छू सके, डेब्यूटेंट का कमाल

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 3 Jun, 2021

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत से भिड़ने से ठीक पहले न्‍यूजीलैंड टीम दो टेस्‍ट मैचों की श्रंखला इंग्लैंड के साथ खेल रही है। पहले टेस्‍ट मैच की पहली पारी में न्‍यूजीलैंड के 5 बल्‍लेबाज 9 रन से ज्‍यादा नहीं बना सके। न्‍यूजीलैंड की पूरी पारी वन मैन शो बनी रही है। सलामी बल्‍लेबाज डेवोन कॉनवे ने डेब्‍यू मैच में रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। वहीं, इंग्‍लैंड के लिए डेब्‍यू करने वाले ओली रॉबिंसन ने 4 विकेट लेकर कमाल कर दिया।

इंग्लिश गेंदबाजों के सामने 378 पर ऑलआउट
न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड की टीम शुरु से ही संघर्ष करती दिखी। पहली पारी में न्‍यूजीलैंड 378 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज इंग्‍लैंड के गेंदबाज मार्क वुड और ओली रॉबिंसन के सामने पस्‍त दिखी।

9 रन से ज्‍यादा स्‍कोर नहीं कर सके 5 बल्‍लेबाज
न्‍यूजीलैंड के 5 बल्‍लेबज व्‍यक्तिगत 9 रन से ज्‍यादा स्‍कोर नहीं कर पाए। विकेटकीपर बल्‍लेबाज बीजे वॉटलिंग 1 रन, कोलिन डी ग्रैंडहोम शून्‍य, मिचेल सैंटनर शून्‍य, केली जेमिसन 9 रन और टिम साउथी 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्‍तान केन विलियम्‍सन 13 रन और रॉस टेलर 14 रन बना सके। सलामी बल्‍लेबाज टॉप लैथम 23 और आखिरी बल्‍लेबाज नील वैगनर ने 25 रनों की पारी खेली।

डेब्‍यूटेंट डेवोन कॉनवे ने दोहरा शतक जड़ा
करियर का पहला टेस्‍ट मैच खेल रहे बल्‍लेबाज डेवोन कॉनवे के इर्दगिर्द न्‍यूजीलैंड की पारी घूमती रही। कॉनवे ने डेब्‍यू मैच में दोहरा शतक जड़कर रिकॉर्ड बना दिया। वह न्‍यूजीलैंड के लिए डेब्‍यू टेस्‍ट में सर्वाधिक स्‍कोर करने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बन गए। कॉनवे से पहले 1999 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैथ्‍यू सिंक्‍लेयर 214 रन बनाकर पहले नंबर पर हैं।

डेब्‍यूटेंट रॉबिंसन ने विकेट का चौका मारा
न्‍यूजीलैंड के लिए डेब्‍यू करने वाले डेवोन कॉनवे ने कमाल किया तो इंग्‍लैंड के लिए डेब्‍यू करने वाले ओली रॉबिंसन ने पहले टेस्‍ट में ही 4 विकेट चटकाकर रिकॉर्डबुक में नाम दर्ज करा लिया। ओली रॉबिंसन ने टॉम लैथम को अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद रॉबिंसन ने रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर को पवेलियन का रास्ता दिखाया।…Next

 

ये भी पढ़ें : 

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज बना क्रिकेटर ऑफ द ईयर, 4 अवॉर्ड और झटके

PSL 2021 के मैच लाइव देखने के लिए करें ये काम, यूट्यूब पर भी देख सकेंगे

इंग्लैंड दौरे के लिए तगड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, जानें कब रवाना होगी टीम इंडिया

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *