Menu
blogid : 312 postid : 1394490

इंग्लिश प्लेयर ने इंडिया के खाते में नहीं आने दिया आईसीसी अवॉर्ड, न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे रिकॉर्डबुर्क में दर्ज

टीम इंडिया को आईसीसी अवॉर्ड मिलने की राह में इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन रोड़ा बन गईं। दरअसल, जून माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की वुमेंस कैटेगरी में सोफी के साथ भारत की सफाली वर्मा और स्नेह राना भी नामित थीं। सोफी ने दोनों भारतीय प्लेयर्स को पछाड़ते हुए यह अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह ऐसा करने वाली इंग्लैंड की दूसरी प्लेयर बनी हैं। वहीं, मेंस कैटेगरी में न्यूजीलैंड के नवोदित बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने रिकॉर्डबुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 12 Jul, 2021

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने जीता आईसीसी अवॉर्ड
आईसीसी हर माह बेहतर प्रदर्शन करने वाले दो प्लेयर्स को प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्मानित करता है। इसी कड़ी में जून माह के लिए मेंस और वुमेंस कैटेगरी में कुल 6 प्लेयर्स को नामांकन मिला था। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को सर्वाधिक वोट मिलने के बाद विजेता घोषित किया गया।

New Zealand Player Devon Conway And English Player Sophie Ecclestone.

 

भारत की झोली में नहीं आ सका अवॉर्ड
आईसीसी जनवरी 2021 से छठी बार इस अवॉर्ड को प्लेयर्स को दे चुकी है। मेंस कैटेगरी में शुरुआती तीन माह यानी जनवरी, फरवरी और मार्च में क्रमशा भारतीय प्लेयर रिषभ पंत, आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को यह अवॉर्ड दिया गया। लेकिन, अप्रैल और मई में भारतीय प्लेयर्स को नामांकन नहीं मिला। जून माह में दो महिला प्लेयर्स सफाली वर्मा और स्नेह राना को नामांकन मिला पर वह अवॉर्ड नहीं जीत सकीं।

सफाली और स्नेह राना को करना होगा इंतजार
सोफी एक्लेस्टान यह अवॉर्ड जीतने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला क्रिकेटर बनीं। उनसे पहले फरवरी माह में टैमी बेओमोंट यह अवॉर्ड जीत चुकी हैं। दुनिया की नंबर वन टी20 बल्लेबाज सफाली वर्मा और स्पिनर स्नेह राणा यह अवॉर्ड जीतने से चूक गए। अब भारत को यह अवॉर्ड पाने के लिए अगले माह का इंतजार करना होगा।

डेवोन कॉनवे के नाम नया रिकॉर्ड हुआ दर्ज
जून में न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे जून माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के विजेता बने हैं। यह अवॉर्ड पाने वाले वह न्यूजीलैंड के पहले क्रिकेटर हैं और वह डेब्यू मंथ में अवॉर्ड पाने वाले भी पहले क्रिकेटर हैं। कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था। मेंस कैटेगरी लिस्ट में कॉनवे के हमवतन केली जेमीसन और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक शामिल थे।…Next

 

ये भी पढ़ें : 

खेल रत्‍न और अर्जुन अवॉर्ड के लिए लिस्‍ट में इन 5 क्रिकेटर्स के नाम

ICC Ranking:  रोहित शर्मा टेस्‍ट में दुनिया के नंबर वन ओपनर

BCCI ने कहा- भारत में नहीं यूएई में खेला जाएगा T20 वर्ल्‍डकप 

तीरंदाजी विश्वकप में पति-पत्नी की जोड़ी ने रचा इतिहास

फुटबॉलर सुनील छेत्री ने लिओनेल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *