Menu
blogid : 312 postid : 1392169

डेब्यू टेस्ट मैच में नवदीप सैनी का कारनामा, बल्लेबाजों के खास क्लब में विल पुकोस्की का नाम दर्ज

Rizwan Noor Khan

7 Jan, 2021

पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में करियर का पहला विकेट हासिल कर डेब्यू खिलाड़ी को आउट करने का कारनामा किया है। सैनी ने आस्ट्रेलिया के लिए पहला मैच खेल रहे विल पुकोस्की को पवेलियन भेजा। दोनों खिलाड़ी अपने करियर का पहला मैच खेल रहे हैं। सैनी ने वनडे, टी20 में भी दिग्गज क्रिकेटरों को आउटकर करियर का आगाज कर चुके हैं। वहीं, डेब्यू टेस्ट मैच में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के खास क्लब में विल पुकोस्की का नाम शामिल हो गया है।

युवा गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
भारतीय टीम वनडे, टी20 और 4 मैचों की टेस्ट श्रंखला के लिए आस्ट्रेलिया दौरे पर है। दोनों टीमें टेस्ट श्रंखला में 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए आस्ट्रेलियाई टीम 2 विकेट गवां चुकी है। दोनों विकेट भारतीय युवा गेंदबाजों के हिस्से आए हैं।

सिराज भी कर चुके कमाल
आस्ट्रेलिया का पहला विकेट डेविड वॉर्नर के रूप में गिरा। टेस्ट करियर का दूसरा मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने डेविड वॉर्नर को सिर्फ 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट मैच में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट चटकाए थे।

सैनी के नाम डेब्यूटेंट का शिकार
टी नटराजन की बजाय कप्तान रहाणे ने नवदीप सैनी को डेब्यू करने का मौका दिया। नवदीप सैनी ने अपने डेब्यू मैच में अपनी का​बिलियत भी साबित कर दी। नवदीप ने आस्ट्रेलिया के लिए पहला मैच खेल रहे विल पुकोस्की को अपना शिकार बनाया। डेब्यूटेंट बल्लेबाज का डेब्यूटेंट गेंदबाज के हाथों आउट होना बहुत कम मौकों पर देखने को मिलता है।

अश्विन, बुमराह को मिली राहत
नवदीप सैनी के विल पुकोस्की का विकेट इसलिए भी खास है कि जब टीम के अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह पुकोस्की को आउट नहीं कर पा रहे थे तब नवदीप ने यह कमाल कर दिखाया। पुकोस्की खतरनाक होते जा रहे थे और उन्होंने 62 रन की शानदार डेब्यू पारी खेली।

खतरनाक बल्लेबाजों का आउट करने का रिकॉर्ड
नवदीप सैनी अपने डेब्यू मैच में खतरनाक होते बल्लेबाजों को आउट कर विकेट का खाता खोलने वाले गेंदबाज बन गए हैं। सैनी ने वनडे और टी20 के डेब्यू मैच में भी खतरनाक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। सैनी ने वनडे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शेमरॉन हेटमेयर को आउटकर खाता खोला। वहीं, टी20 क्रिकेट में नवदीप ने वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को अपना शिकार बनाया है।

खास क्लब में विल पुकोस्की का नाम दर्ज
विल पुकोस्की डेब्यू टेस्ट मैच में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खास क्लब में शामिल हो गए हैं। वह ऐसा करने वाले आस्ट्रेलिया के 5वें बल्लेबाज हैं। इस दशक में पुकोस्की से पहले डेब्यू टेस्ट मैच में फिलिप हॉग 2009 में, एड कोवन 2011 में, कैमरून बैनक्रॉफ्ट 2017 और एरॉन फिंच 2018 में अपने पहले टेस्ट मैच में 50 से ज्यादा रन बना चुके हैं।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें : बैन के बाद सफल वापसी कर चुके हैं ये 7​ खिलाड़ी, अब श्रीसंत की बारी 

टेस्ट शतक जड़ने में इन 5 बल्लेबाजों को लगे हजारों दिन

धोनी को दशक का सबसे बड़ा ​क्रिकेट सम्मान मिलने के पीछे की कहानी

आईसीसी अवॉर्ड में भारतीयों का जलवा, विनर्स लिस्ट 

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज का फुल शिड्यूल, देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *