Menu
blogid : 312 postid : 802610

कभी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाला यह क्रिकेटर आज है बॉडी बिल्डिंग चैंपियन

दो दशक पहले की बात है जब इंग्लैड का एक गेंदबाज अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को हमेशा परेशान करता था. न्यूजीलैंड के खिलाफ 1992 के एक मैच में खेलते हुए यह खिलाड़ी घायल हो गया. गेंदबाजी करने के दौरान इस खिलाड़ी के घुटने में भारी चोट आई जिसके बाद ये आगे कभी नहीं खेल सका. इसी मैंच के बाद इसका क्रिकेटिंग कॅरियर समाप्त हो गया. 21 साल बाद आज यही खिलाड़ी एक बॉडी बिल्डर हैं. इस खिलाड़ी का नाम डेविड लॉरेंस है.


bodybuilder



Read: सचिन से जुड़े कुछ रोचक रिकॉर्ड


पीड़ादायक चोट के बाद किसी भी खिलाड़ी में हिम्मत नहीं होगी कि वह दोबारा किसी स्पोर्टिंग कॅरियर को चुने लेकिन लॉरेंस ने न केवल बॉडी बिल्डिंग को चुना बल्कि उसमें चैंपियन भी बनकर दिखाया.



image24


बॉडी बिल्डिंग के बारे में बताते हुए लॉरेंस कहते हैं कि जब मैं 45 साल का था तब मेरे दोस्त ने मुझे बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कहा, मैंने स्टेज पर लोगों को बॉडी बिल्डिंग करते हुए देखा तब मैने सोचा कि यह तो मैं भी कर सकता हूं.


imgae23

Read: एक ऐसी दास्तां जो बनाती है विराट को सचिन से ज्यादा महान


लॉरेंस का कहना है कि बॉडी बिल्डिंग के लिए दिन रात व्यायाम और ज्यादा वेट उठाना सबसे जरूरी चीज नहीं है बल्कि 14 सप्ताह की डाइट है जिसको लेने के बाद मैंने चैंपियन बनने का स्वाद चखा. मैं ही जानता हूं कि मैने अपने डाइट के लिए क्या–क्या किया है.


lawrence


इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ी डेविड लॉरेंस का जन्म 28 जनवरी 1964 में इंग्लैंड के ग्लोचैस्टर में हुआ. वे दाएं हाथ के गेंदबाल और बल्लेबाज हैं. उन्होंने ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत 1981 से इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए करी. डेविड ने 185 प्रथम श्रेणी मैचों में 32.07 की औसत से 515 विकेट लिए. डेविड ने तेज गेंदबाज के रूप में कॅरियर की शुरुआत करते हुए अपना पहला मैच 1991 में वेस्टइंडिज के खिलाफ खेला जबकि पहला टेस्ट मैच 1988 में श्रीलंका के खिलाफ खेला…Next


बॉडीबिल्डर डेविड लॉरेंस का वीडियो देखें:



Read more:

सचिन तेंदुलकर के अद्भुत रिकॉर्ड

उम्र पर भारी यह ‘खिलाड़ी’

भारतीय खेल का पहला रत्न मेजर ध्यानचंद


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *