Menu
blogid : 312 postid : 1393484

IPL 2021: टॉस उछलते ही धोनी ने बनाया रिकॉर्ड, आईपीएल हिस्ट्री में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले कप्तान बने

Rizwan Noor Khan

19 Apr, 2021

आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में 19 अप्रैल को वानखेड़े स्‍टेडियम में राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबला हो रहा है। इस मैच का टॉस राजस्‍थान ने जीत लिया और पहले गेंदबाजी चुनी। टॉस उछलते ही धोनी ने खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। वह बतौर कप्‍तान अपना 200वां मैच खेल रहे हैं। आईपीएल इतिहास में अब तक किसी भी कप्‍तान ने इतने मैच नहीं खेले हैं। आज के मुकाबले में दोनों टीमों ने प्‍लेइंग इलेवेन में कोई बदलाव नहीं किया है।

मैच में उतरते ही धोनी ने बनाया रिकॉर्ड
इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी ने मैच में उतरते ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बतौर कप्‍तान वह सबसे ज्‍यादा 200वां मैच खेल रहे हैं। यह एक रिकॉर्ड है। आईपीएल इतिहास में धोनी (207 मैच) से ज्‍यादा मैच खेलने वाला कोई दूसरे प्‍लेयर नहीं है। वहीं, वह सीएसके के लिए आज का मैच जीतकर दोनों ही टीमें प्‍वाइंट्स टेबल में अपनी स्थित सुधारना चाहेंगी। सीएसके मैच जीतती है तो वह मुंबई से नेट रनरेट में आगे निकल जाएगी और दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। वहीं, राजस्‍थान को दूसरे नंबर पर पहुंचने के लिए सीएसके को बड़े अंतर से हराना होगा।

आईपीएल में राजस्‍थान पर भारी रही सीएसके
आईपीएल इतिहास में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान कुल 23 बार आमने-सामने आ चुके हैं। इनमें से सबसे ज्‍यादा 14 बार चेन्‍नई ने जीत हासिल की है। जबकि, राजस्‍थान को केवल 9 बार जीत का स्‍वाद चखने का मौका मिला है। इस मुकाबले में राजस्‍थान अपनी जीत का आंकड़ा बेहतर करने के लिए पूरी जान लगा देगी।

संजू सैमसन के पास ऑरेंज कैप पाने का मौका
इस सीजन में पहला शतक ठोकने का कारनामा संजू सैमसन ने किया है। वह सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले की लिस्‍ट में 123 रन बनाकर छठे स्‍थान पर हैं। पहले नंबर पर पहुंचने के लिए संजू को 64 रन बनाने होंगे। तभी वह शिखर धवन (186 रन) से आगे निकल पाएंगे और नंबर वन पोजीशन हासिल कर सकेंगे। अगर संजू ऐसा कर देते हैं तो वह ऑरेंज कैप हासिल करेंगे और शायद मैच भी जीत सकें।

चेन्‍नई की प्‍लेइंग 11
सीएसके ने प्‍लेइंग 11 में इन खिलाडि़यों को जगह दी है। – फाफ डु प्‍लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, रविंद्र जड़ेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग 11
राजस्‍थान ने अपनी टीम में इन प्‍लेयर्स को जगह दी है।- मनन वोहरा, जॉस बटलर, संजू सैमसन, शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मोरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्‍तफिजुर रहमान।…Next

 

 

ये भी पढ़ें : आईपीएल में कब कौन सा मैच किसके साथ होगा, देखें फुल शिड्यूल 

3 महीने में 15 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, सचिन भी शामिल 

आखिरी वनडे में सचिन ने जड़ी थी फिफ्टी, 9 साल बाद भी फॉर्म बरकरार 

फिक्सिंग में दो पर बैन लगा, भारत के दिग्‍गज भी आ चुके लपेटे में

IPL Auction 2021: सबसे महंगे बिके ये 8 खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *