Menu
blogid : 312 postid : 1391287

सीएसके के लिए प्लेऑफ की कितनी बची उम्मीद और कितना अहम है MI के खिलाफ मैच, जानें

Rizwan Noor Khan

23 Oct, 2020

आईपीएल के 13वें सीजन का 40 मुकाबले खेले जा चुके हैं और 23 अक्टूबर को 41वें मैच में सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत होनी है। यह मुकाबला तय करेगा कि सीएसके प्लेऑफ में जगह बना पाएगी या नहीं। मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मात्र एक मैच में जीत की दरकार और है। प्लेऑफ में 3 टीमें लगभग पहुंच चुकी हैं और चौ​थी टीम का पहुंचना बाकी है।

Image courtesy : CSK

सीएसके को हर हाल में जीतना होगा
आईपीएल 2020 के 40 मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल पर सर्वाधिक 14 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स नंबर वन पर काबिज है। 14 अंक के साथ आरसीबी दूसरे और 12 अंक के साथ मुंबई तीसरे स्थान पर हैं। केकेआर 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। जबकि, सीएसके 6 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर है। मुंबई के खिलाफ सीएसके का जीतना बहुत जरूरी।

3 टीमें प्लेऑफ में लगभग तय
प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 14 अंक और प्लस में नेट रन रेट की जरूरत है। दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के अभी 4—4 मैच बाकी हैं, इनमें से इन्हें एक मैच जीतने की दरकार है और ये प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेंगी। मुंबई को 14 अंक हासिल करने के लिए 4 मैच में एक जीत चाहिए। जो वह हासिल ही कर लेगी। इस तरह 3 टीमें प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी हैं।

Image courtesy : Hotstar

केकेआर की हार से दूसरी टीमों को फायदा
केकेआर 10 अंक जरूर हासिल कर चुका है, लेकिन पिछले मुकाबले में बुरी हार के चलते उसका नेट रनरेट माइनस में पहुंच गया है। ऐसे में उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे 4 मैच जीतने होंगे। केकेआर पर आरसीबी की बड़ी जीत से राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवेन पंजाब की टीमों को भी मौका दे दिया है।

Image courtesy : ESPNcrickinfo

इस तरह प्लेऑफ में पहुंचेगी सीएसके
सीएसके को मुंबई के अलावा अभी टूर्नामेंट में 4 मैच और खेलने हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सीएसके को बेहतर नेट रनरेट के साथ ये सभी मैच जीतने होंगे। इसके अलावा केकेआर, सनराइजर्स जब अपने 4 में से 3 मैच हार जाएं और किंग्स इलेवेन पंजाब अपने बचे 4 में से 2 मैच हार जाए तो सीएसके का प्लेऑफ में पहुंचना तय हो जाएगा।

 

Read More : भुवनेश्वर, अमित, अली के बाद बाहर हुआ CSK का खिलाड़ी

केएल राहुल के नाम IPL 5 की खास उपलब्धियां दर्ज

धोनी के डाई हार्ड फैन ने CSK के कलर में रंग दिया घर

नंबर वन की कुर्सी पर कुंडली मारकर बैठे दो खिलाड़ी

केकेआर के नाम एक भी कैच नहीं छोड़ने का रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *